दमण में दो दिन बंद रहेंगे पर्यटन स्थल

होटलो में ठहरने के लिए आरटीसीपीआर रिर्पोट, शनि व रवि को पर्यटन स्थल रहेंगे बंद

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 20 Mar 2021, 08:52 PM IST

दमण. दमण में कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में करने के लिए अब शनिवार व रविवार को पर्यटन स्थल बंद रखे जाएंगे। संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दानह के स्वास्थ्य सचिव डॉ .ए. मुथम्मा ने एक आदेश जारी करते हुए बताया कि गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ रही है। दमण और दानह गुजरात और महाराष्ट्र के पास हैं वहीं दीव गुजरात के निकट है। शनिवार और रविवार को हजारों की संख्या में पर्यटक यहां आते है। इसे ध्यान में रखते हुए समुद्री बीच देवका, रामसेतु बीच, जंपोर सहित गार्डन भी शनिवार और रविवार को बंद रखे जाएंगे। इसके लिए बेरीकेट लगाकर बीच जाने का रास्ता बंद किया है।

इसके साथ केरला, गुजरात और महाराष्ट्र से जो पर्यटक होटलों में ठहरने आएंगे उनके लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट साथ में लाना जरूरी किया गया है। इन्टरनेशनल विमान से आने वाले व्यक्ति को 5 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन रहना होगा।


कोरोना के छह नए मामले


दमण. दमण में कोरोना के छह पॉजिटिव केस शुक्रवार को मिले हैं, इन्हें मरवड़ अस्पताल भेजा गया है। प्रशासन के अनुसार दमण में 6 नये केस मिले है, इसके साथ रिकवर हो चुके 2 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी है। मरवड़ अस्पताल में 21 केस एक्टिव है। दमण में कुल 1428 केस बने है उसमें से 1406 रिकवर हो चुके है।

Corona virus
Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned