scriptट्रैफिक पुलिस ने सूरत सांसद से वसूला पांच सौ रुपए का जुर्माना | Traffic police impose penalty of Rupees five hundred from Surat MP | Patrika News

ट्रैफिक पुलिस ने सूरत सांसद से वसूला पांच सौ रुपए का जुर्माना

locationसूरतPublished: Feb 11, 2019 01:18:26 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– बिना लाइसेंस जेसीबी पड़ा मंहगा, शुरू में मामले को रफा दफा करने वाली पुलिस जागृत नागरिक की शिकायत पर करनी पड़ी कार्रवाई

file

ट्रैफिक पुलिस ने सूरत सांसद से वसूला पांच सौ रुपए का जुर्माना

सूरत. जल संचय अभियान के तहत तापी नदी के डक्का ओवारा सफाई के कार्यक्रम में बिना लाइसेंस के जेसीबी की सीट पर बैठना सूरत सांसद को मंहगा पड़ा। उन्हें शहर के जागृत नागरिक की शिकायत के चलते शुरु में मामले को रफा दफा करने वाली ट्रैफिक पुलिस को जरदोष से मोटर व्हीकल एक्ट की धारा १८१ के तहत पांच सौ रुपए का अर्थदंड वसूलना पड़ा।

जानकारी के अनुसार गत वर्ष ४ जुलाई को डक्का ओवारा पर सफाई कार्यक्रम के दौरान सूरत सांसद दर्शना जरदोष स्वंय जेसीबी की ड्राइविंग सीट पर बैठ कर ऑपरेट किया था। इस घटना के मीडिया में फोटो, वीडियो भी प्रसारित हुए थे। जरदोष के पास जेसीबी चलाने के लिए उनके पास जरुरी लाइसेंस नहीं होने के कारण इस संबंध में एक जागृत नागिरक संजय इजावा ने सहायक पुलिस आयुक्त यातायात को लिखित शिकायत दी थी।
लेकिन शुरू में ट्रैफिक पुलिस ने जरदोष के बयान में यह लिखा कि उन्होंने सिर्फ वहां कार्यरत कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए ऐसा किया था और मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया। इस बारे में पता चलने पर इजावा ११ जून २०१८ को शहर पुलिस आयुक्त सतीष शर्मा को शिकायत देकर कार्रवाई का जवाब मांगा।
उसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने जरदोष से मोटर व्हीकल एक्ट की धारा १८१ के तहत चालान बना कर ५०० रुपए अर्थदंड वसूला। पिछले दिनों इजावा ने आरटीआई के जरिए कार्रवाई का जरदोष के खिलाफ हुई कार्रवाई की जानकारी हासिल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो