scripttraining program; सूरत में मनपा सिखाएगी ऐसे चलाएं वाहन | training program smc trained drivers for batter driving | Patrika News

training program; सूरत में मनपा सिखाएगी ऐसे चलाएं वाहन

locationसूरतPublished: Sep 27, 2019 10:09:33 pm

दिया जाएगा सडक़ सुरक्षा और सुरक्षित ड्राइविंग का प्रशिक्षण

training program; सूरत में मनपा सिखाएगी ऐसे चलाएं वाहन

patrika

सूरत. सूरत महानगर पालिका प्रशासन वाहन चालकों को सडक़ सुरक्षा और सुरक्षित ड्राइविंग के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने जा रहा है। तीन दिन तक होने वाले इस आयोजन में छह बैच में वाहन चालकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
एक सर्वे के मुताबिक सडक़ दुर्घटनाओं की बड़ी वजह वाहन चालकों की लापरवाही मानी गई है। संयुक्त राष्ट्रसंघ ने भी सदस्य देशों को सडक़ हादसों में होने वाली मौतों की संख्या में कमी के उपाय करने के लिए कहा है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सूरत समेत देशभर में विभिन्न संगठन और स्वयंसेवी संस्थाएं इस दिशा में काम कर रही हैं।
इसी क्रम में सूरत महानगर पालिका ने भी वाहन चालकों को प्रशिक्षित करने का निर्णय किया है।
इसके लिए सडक़ सुरक्षा और सुरक्षित ड्राइविंग विषय पर 3 अक्टूबर से तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू किया जा रहा है। इसमें मनपा के अपने वाहनों पर काम कर रहे वाहन चालकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। रोजाना दो बैच में प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे और तीन दिन में छह बैच में एक हजार से अधिक वाहन चालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा।
गौरतलब है कि मनपा के पास एक हजार से अधिक निजी वाहन हैं, जो विभिन्न सेवाओं में इस्तेमाल किए जाते हैं। मनपा प्रशासन को आए दिन इस तरह की शिकायतें मिलती रहती हैं, जिनमें मनपा के वाहन चला रहे वाहन चालकों पर गलत तरीके से वाहन चलाने के आरोप लगते हैं। मनपा प्रशासन अपने वाहन चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग के प्रति जागरूक करने और ड्राइविंग की तकनीकी जानकारियां दिलाने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो