scriptट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ट्रेनों के देरी से पहुंचने और सुरक्षा पर उठाए सवाल | Transport Association representatives raised questions on late arrival | Patrika News

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ट्रेनों के देरी से पहुंचने और सुरक्षा पर उठाए सवाल

locationसूरतPublished: Sep 19, 2021 09:48:08 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– ट्रांसपोर्टरों और कपड़ा व्यापारियों को ट्रेन से पार्सल भेजने के लिए रेलवे ने की बैठक…
 

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ट्रेनों के देरी से पहुंचने और सुरक्षा पर उठाए सवाल

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ट्रेनों के देरी से पहुंचने और सुरक्षा पर उठाए सवाल

सूरत.

पश्चिम रेलवे में मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक ने शुक्रवार को सूरत में महाराजा अग्रसेन भवन में ट्रांसपोर्टरों और कपड़ा व्यवसायी के साथ व्यवसाय विकास सम्मेलन आयोजित किया। डीआरएम जी. वी. एल. सत्य कुमार, सीनियर डीसीएम जागृति सिंगला और सीनियर डीओएम पीयूष खंडारे ने साउथ गुजरात ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रमुख युवराज देशले समेत शहर के ट्रांसपोर्टरों के साथ ट्रेन से पार्सल भेजने की व्यवस्था बढ़ाने पर चर्चा हुई।
रेलवे ने प्रमुख रुटों पर नियमित ट्रेन चलाने का आश्वासन देते हुए व्यापारियों से आगे आने को कहा है। सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन, ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन, साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि सावरमल बुधिया, सुनील जैन, सुरेन्द्र जैन समेत अन्य लोगों ने भाग लिया। पार्सल के एनएमजी में विभिन्न पहल और परिहन की व्यवस्था के बारे में बताया। 23 स्थानों पर वेयर हाउसिंग के लिए सीआरडब्ल्यूसी के साथ सहयोग के बारे में बताया गया। अध्यक्ष युवराज देसाले ने कहा कि रेलवे निश्चित रूप से डिमांड रेक पर त्योहारी ट्रैफिक हासिल करेगा, लेकिन स्थायी सहयोग के लिए रेलवे को लोकप्रिय मार्ग पर स्वयं की कपड़ा विशेष पार्सल ट्रेनें संचालित करने की आवश्यकता है। क्योंकि छोटे ट्रांसपोर्टरों को बड़े रेक में सर्विस नहीं दी जाती है। साथ ही कार्गो की सुरक्षा अभी भी बड़ा मुद्दा है।
सीआरडब्ल्यूसी के सुधीर नायर ने वेयरहाउसिंग सुविधाओं के बारे में बताया और योजनाओं का लाभ उठाने के लिए कपड़ा व्यापारी और ट्रांसपोर्टरों को आगे आने के लिए आमंत्रित किया। गौरतलब है कि चलथान स्टेशन से कोलकाता शालीमार के लिए रवाना हुई पहली ट्रेन काफी देरी से पहुंची थी और व्यापारियों ने नाराजगी व्यक्त की थी। रेलवे ने व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों को ट्रेन के समय अनुपालना का भरोसा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो