कई माह से सड़क किनारे रह रहे लोगों को भेजा कर्नाटक

पार्षद खंडू पटेल समेत कई दाताओं के सहयोग से बस की व्यवस्था


Provision of bus with the support of several donors including Councilor Khandu Patel

By: Sunil Mishra

Updated: 17 Jun 2020, 12:35 AM IST

वापी. लॉकडाउन के बाद से ही सड़क किनारे दयनीय हालत में रहने वाले कर्नाटक निवासी 45 लोगों को एक बस से उनके गांव के लिए रवाना किया गया। नगर पालिका पार्षद खंडू पटेल ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन समेत कई दाताओं के सहयोग से बस की व्यवस्था की। बताया गया है कि कुछ दिन पहले नपा पार्षद खंडू पटेल ने सड़क किनारे खुले में कई लोगों को दयनीय हालत में रहते देखा। पूछने पर पता चला कि यह लोग कर्नाटक के निवासी हैं और लॉकडाउन के पहले यहां आए थे। भीख मांगने के अलावा शरीर पर चाबुक मारकर लोगों से रुपए मांगने का पेशा करते हंै। लेकिन लॉकडाउन के बाद से इनकी हालत खराब है। रुपए न होने के कारण ही यह लोग वाहन का किराया देने में भी सक्षम नहीं थे जिससे कि गांव जा सके। इनकी व्यथा सुनने के बाद खंडू पटेल ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन प्रमुख भरत ठक्कर, पूर्व प्रमुख अरविन्द शाह, महावीर फर्निचर के श्रवण जोशी, जिला पंचायत सदस्य भाविक पटेल समेत कई लोगों के सहयोग से रुपए का इंतजाम किया। मंगलवार को इन सभी को बस में कर्नाटक स्थित उनके गांव रवाना किया। बताया गया है कि बस किराए के 40 हजार से ज्यादा रुपए की व्यवस्था करने के बाद मंगलवार को सभी को उनके गंाव भेजा गया। इससे पहले बस में सेनेटाइजर का छिड़काव, मास्क के अलावा रास्ते के लिए खाने का सामान भी दिया गया। खंडू पटेल ने कहा कि दानदाताओं के सहयोग से यह संभव हुआ है। आगामी दिनों में बरसात होने पर इनकी समस्या बढ़ सकती थी। इससे पहले ही उन्हें गांव भेज दिया गया।

मार्ग की मरम्मत न करने पर किया हंगामा
वलसाड. वलसाड पारडी इलाके में खस्ता हाल सड़क की मरम्मत न करने से परेशान लोगों ने मंगलवार को हंगामा किया और नगर पालिका का ट्रैक्टर भी रोक दिया।
औरंगा नदी के पास नपा की डंपिंग साइट है। यहां के लिए वलसाड पारडी और पारडी सांढपोर क्षेत्र से रास्ता है। नपा के ट्रैक्टर कचरा लेकर पारडी सांढपोर होकर निकलते हैं। इन दिनों छीपवाड़ अंडरब्रिज का काम चलने के कारण ट्रैक्टर वलसाड पारडी के रास्ते से जाते हैं। इस वजह से सड़क टूट गई है। इससे होने वाली परेशानी से नपा को अवगत कराकर लोगों ने सड़क मरम्मत करने का अनुरोध किया था, लेकिन नगर पालिका ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया।
मंगलवार को लोगों ने इस मार्ग से जा रहे नगर पालिका के सभी ट्रैक्टरों को रोक दिया। इसकी जानकारी पाकर नपा अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन लोग सड़क का काम तुरंत शुरू करने पर अड़े रहे। बाद में नपा के कई पार्षदों ने पहुंचकर लोगों को शांत किया और जल्द से जल्द सड़क बनाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों ने रास्ता खोला। लोगों ने बताया कि वलसाड पारडी और पारडी सांढपोर की सड़कें काफी दिनों से टूट गई हैं और बरसात शुरू होने पर स्थिति और खराब होने की संभावना को देखकर लोगों में नाराजगी है।

Corona virus
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned