script120 किमी स्पीड से ट्रेन चलाकर ट्रायल रन | Trial run by running a train from 120 km speed | Patrika News

120 किमी स्पीड से ट्रेन चलाकर ट्रायल रन

locationसूरतPublished: Mar 22, 2018 09:43:01 pm

उधना से चलथान के बीच बुधवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) और मुम्बई मंडल रेल प्रबंधक समेत अलग-अलग विभाग के चीफ इंजीनियरों ने नए…

Trial run by running a train from 120 km speed

Trial run by running a train from 120 km speed

सूरत।उधना से चलथान के बीच बुधवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) और मुम्बई मंडल रेल प्रबंधक समेत अलग-अलग विभाग के चीफ इंजीनियरों ने नए रेलवे टे्रक का निरीक्षण 120 किमी की रफ्तार से स्पेशल ट्रेन चलाकर किया। मोटर ट्रॉली से पहले ब्रिज, ओएचई, गेट डाइमेंशन समेत कई बारीकियों को परखने के बाद यह ट्रेन चलाई गई। डीआरएम ने इस ट्रायल रन को सफल बताया है।


उधना और चलथान के बीच दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद बुधवार को मुम्बई, वेस्टर्न सर्कल के कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) सुशील चन्द्रा ने नए रेलवे ट्रेक का निरीक्षण किया। उनके साथ मुम्बई मंडल रेल प्रबंधक मुकुल जैन, सीनियर डीओएम विनीत अभिषेक, सूरत स्टेशन डायरेक्टर सी. आर. गरूड़ा और इंजीनियरिंग, सिग्नल, इलेक्ट्रिकल विभाग के चीफ इंजीनियर मौजूद थे। निरीक्षण चलथान स्टेशन से शुरू किया गया।

चलथान स्टेशन पर पूजा का आयोजन किया गया। मोटर ट्रॉली से सीआरएस, डीआरएम समेत अन्य अधिकारी ट्रेक का निरीक्षण करते हुए उधना तक आए। हर गेट पर डाइमेंशन की जांच के साथ रीडिंग ली गई। ब्रिज, ओएचई समेत सभी बारीकियों को जांचा गया।

इसके बाद उधना से चलथान तक नए ट्रेक पर १२० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से स्पेशल ट्रेन चलाकर ट्रायल रन किया गया। इसमें भी सभी मानकों पर ट्रेक खरी उतरी। शाम छह बजे निरीक्षण पूरा होने के बाद अधिकारियों की टीम मुम्बई लौट गई। गरूड़ा ने बताया कि नॉन इंटरलॉकिंग वर्किंग कार्य करना बाकी है। पुराने सिग्नल को हटाकर नए सिग्नल पैनल लगाए जाएंगे। रेल अधिकारियों ने रविवार से नए ट्रेक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की जानकारी दी है।

बाकी काम मार्च तक पूरा होगा

उधना-जलगांव के बीच अब सिर्फ नंदुरबार से डोडंाइचा के बीच करीब चालीस किलोमीटर का डबलिंग कार्य बाकी है। मार्च तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। उधना-चलथान स्टेशन के बीच बुधवार को सीआरएस इंस्पेक्शन पूरा हो गया। यह लाइन जल्द ही शुरू करने पर कार्य किया जा रहा है। मुकुल जैन, मंडल रेल प्रबंधक, मुम्बई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो