केन्द्र बदला तो रिपीटर विद्यार्थियों के लिए हुई मुसीबत

- गुजरात बोर्ड ने स्कूलों को पुन: परीक्षा फॉर्म भरने का दिया निर्देश

Divyesh Kumar Sondarva

January, 2507:42 PM

सूरत.
गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले रिपीटर विद्यार्थियों के सामने अजीब परेशानी आ खड़ी हुई है। परीक्षा फॉर्म में स्कूल का नाम बदल जाने से नियम का उल्लंघन हुआ है। जिसके चलते गुजरात बोर्ड ने सभी स्कूलों को तुरंत ऐसे विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म पुन: भरने का निर्देश दिया है।

गुजरात बोर्ड परीक्षा 5 मार्च शुरू होने वाली है। परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके हैं, लेकिन रिपीटर विद्यार्थियों के फॉर्म में एक समस्या आ खड़ी हुई है। यदि इस समस्या को सुधारा नहीं गया तो रिपीटर विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे। मार्च-2019 के कई रिपीटर विद्यार्थियों के स्कूल के नाम फॉर्म में बदल गए हैं। इस कारण केन्द्र में भी बदलाव हो गया है। नियम के अनुसार रिपीटर विद्यार्थी ने पहले जिस स्कूल से परीक्षा दी थी, उस विद्यार्थी तो दूसरी परीक्षा के लिए भी पहली स्कूल से ही फॉर्म भरना होता है। जबकि बाद की स्कूल के नाम भर दिए गए हैं।

इसलिए बोर्ड ने तुरंत सभी स्कूलों को रिपीटर विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म पुन: भरने का निर्देश दिया है। स्कूलों को 30 जवनरी तक रिपीटर विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बोर्ड मुख्यालय पर उपस्थित होने का आदेश दिया है। ऐसा नहीं करने पर रिपीटर विद्यार्थियों के लिए मार्च-2020 की परीक्षा में बैठना मुश्किल हो सकता हैं।

Show More
Divyesh Kumar Sondarva Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned