WANTED : ईनामी स्कीम के बहाने 13 व्यापारियों से धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

- सूरत में छिपे थे, राजकोट पुलिस को थी चार साल से तलाश...

# आठ साल बाद पकड़े गए दो आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोपी

 

By: Dinesh M Trivedi

Published: 12 Jul 2021, 10:34 AM IST

सूरत. एसओजी पुलिस ने राजकोट से आई एक टीम के साथ मिल कर कापोद्रा व अमरोली से दो जनों को गिरफ्तार किया है। राजकोट पुलिस को तेरह व्यापारियों से हुई धोखाधड़़ी के मामले में पिछले चार वर्षो से इनकी तलाश में थी।

एसओजी सूत्रों के मुताबिक, अमरोली छापराभाठा रोड वृंदावन सोसायटी निवासी मनीष झाटकिया व कापोद्रा सम्राट सोसायटी निवासी शैलेष पटोलिया ने 2017 में राजकोट तालुका थाना क्षेत्र में तेरह व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी की थी। उस दौरान उन्होंने चोटिला हाइवे स्थित दुधेली चौराहे पर वासुदेव ट्रैडिंग कंपनी के नाम से कार्यालय शुरू कर ईनामी स्कीम शुरू की थी।

जिसमें लोगों को लक्की ड्रा के जरिए घरेलु आटा चक्की, सब मर्सिबल पंप, वुडन प्लाई समेत अन्य कई तरह की चीजें देने का वादा किया था। उन्होंने तेरह व्यापारियों को भुगतान का वादा कर इन चीजों की खरीदारी की थी। फिर उन्होंने व्यापारियों को कुछ भुगतान तो कर दिया। बाद में कार्यालय बंद कर फरार हो गए थे।

इस संबंध में व्यापारियों से शिकायत मिलने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने राजकोट में व्यापारियों से लिया सामान सूरत में कुछ व्यापारियों को कमीशन देकर बेच दिया था।
---------------------

आठ साल बाद पकड़े गए दो आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोपी

सूरत. आठ साल पूर्व पांडेसरा में एक विवाहिता के आत्महत्या करने के मामले में फरार चल रहे दो भाइयों को महिला पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के मुताबिक 2013 में पांडेसरा हरिओमनगर निवासी कैलाश दास की पत्नी बुली ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी।

इस संबंध में बुली के परिजनों ने उसे प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में कैलाश के भाई आरोपी घोरबा दास, बाबुल दास फरार थे। वे लंबे समय से पुलिस से छिप कर घूम रहे थे। महिला पुलिस को उनके भेस्तान गोल्डन आवास में होने की सूचना मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
---------------------

आधा दर्जन महिलाओं समेत नौ को पकड़ा

सूरत. रांदेर पुलिस ने पालनपुर पाटिया स्थित संततुकाराम सोसायटी एक मकान पर छापा मारकर जुआ खेलते हुए आधा दर्जन महिलाओं समेत नौ जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से नकदी व मोबाइल समेत 18 हजार रुपए का सामान भी जब्त किया हैं। पुलिस के मुताबिक विभाग-2 में रहने वाले संजय परमार के घर एकत्र होकर सभी जुआ खेल रहे थे।
---

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned