scriptआइआइएफएल में करोड़ों की लूट करने वाले दो बदमाश एटीएस के हत्थे चढ़े | Two crooks who looted crores in IIFL climbed up the ATS | Patrika News

आइआइएफएल में करोड़ों की लूट करने वाले दो बदमाश एटीएस के हत्थे चढ़े

locationसूरतPublished: May 30, 2020 12:39:43 am

Submitted by:

Sunil Mishra

छोटा राजन गिरोह से जुड़े हैं तार, एक बदमाश विधायक की हत्या का भी आरोपी
canection is associated with Chhota Rajan gang, also accused of killing a crook MLA

आइआइएफएल में करोड़ों की लूट करने वाले दो बदमाश एटीएस के हत्थे चढ़े

loot

वापी. गोल्ड लोन देने वाली आइआइएफएल कंपनी की वापी ब्रांच में हथियारों के बल पर नौ जनवरी 2020 को नकदी समेत करीब सात करोड़ की लूट करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश छोटा राजन गिरोह से जुड़े हैं और हत्या समेत कई गंभीर अपराध में शामिल रहे हैं।
इस वर्ष की शुरुआत में करोड़ों की लूट का पर्दाफाश करने के लिए एटीएस को भी लगाया गया था। एटीएस के एसपी दीपन भद्रन के मार्गदर्शन मेंं जांच में जुटी पीआर्ई जेएन गोस्वामी और पीआई वाइएम गोहिल एवं पीएसआइ के जे राठौड़ की टीम को इस मामले में शामिल कुछ बदमाशों के बारे में पक्की सूचना मिली। इसके बाद एटीएस की टीम ने शरमत बेग उर्फ कालू हमाम पुत्र खलील बेग निवासी निर्मल अपार्टमेन्ट, ठाकुर विद्यामंदिर स्कूल के पास नालासोपारा मुंबई को नालासोपारा से तथा उसके साथी संतोष उर्फ नायक उर्फ राजेश खन्ना पुत्र कुमार नायक निवासी कर्नाटक को चिकमंगलूर कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में संतोष नायक उर्फ राजेश खन्ना के पास से 70 लाख रुपए नकद भी बरामद किया है। जांच में सामने आया है कि दोनों बदमाश छोटा राजन गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। जांच में सामने आया कि दोनों बदमाश हत्या समेत कई गंभीर अपराधों को अंजाम दे चुके हैं।
https://www.patrika.com/surat-news/armed-robbers-rob-gold-worth-rs-6-55-crore-from-finance-company-5621813/

https://t.co/YNIVl69bXC?amp=1

https://www.patrika.com/surat-news/police-s-hands-empty-in-robbery-case-of-crores-5626028/

https://twitter.com/sunilmishraanu/status/1216599473909981184?s=20

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
Crime News: वापी में चार दिनों में दो बड़ी वारदातों से सहमें लोग
विधायक की हत्या में शामिल है कालू हमाम
गिरफ्तार बदमाश शरमत बेग उर्फ कालू हमाम ने 1993 में महाराष्ट्र के खेतवाड़ी के विधायक प्रेमकुमार शर्मा की हत्या की है। 1994 में मुंबई के वीपी रोड पर अपने कुछ साथियों के साथ एक व्यक्ति से 2.65 लाख की लूट, 2012 में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पेट्रोल पंप से चार लाख रुपए की लूट, 2018 में मुंबई के मानपुर स्टेशन के पास एक व्यक्ति से नौ लाख रुपए की लूट समेत कई अन्य गंभीर अपराधों में वह शामिल रहा है।
संतोष उर्फ राजेश खन्ना पर आरोप
1997 में संतोष ने अपने साथी सुरेश के साथ मिलकर छोटा राजन के कहने से मुंबई के साकीनाका में कय्यूम कुरेशी तथा 1999 में अख्तर खान एवं जोन पोलस नामक बदमाश के साथ मिलकर इकबाल फंटूरा की हत्या को अंजाम दिया था। यह दोनों बदमाश दाउद गिरोह से जुड़े थे और छोटा राजन के कहने पर संतोष ने दोनों की हत्या को अंजाम दिया था। इसके अलावा 1998-99 में कुर्ला में बिल्डर से हफ्ता वसूली, 2002 में माहिम में लूट का प्रयास, 2002 में चेम्बूर से कार की लूट, 2011 में सूरत में साथियों के साथ बस में जा रहे बुजुर्ग का अपहरण कर हीरा की लूट, 2018 में मुंबई के मानपुर के पास एक व्यक्ति से नौ लाख की लूट समेत कई अपराधों में संतोष की लिप्तता सामने आ चुकी है। कई मामले में वह जेल जा चुका है जबकि कई में वांटेड है।
https://twitter.com/gujratpolice?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो