scriptदो नौकरानियां हीरा कारोबारी के घर से नकदी व 51 तोला सोना ले उड़ी | Two maids took away cash and 51 tola of gold from diamond trader's in | Patrika News

दो नौकरानियां हीरा कारोबारी के घर से नकदी व 51 तोला सोना ले उड़ी

locationसूरतPublished: Aug 04, 2021 10:46:41 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– तेरह दिन पूर्व रखा था काम पर, नाम पतों की तस्दीक भी नहीं की
# वेसू में पारसी बहनों की जमीन हथियाने के आरोप में दो गिरफ्तार

दो नौकरानियां हीरा कारोबारी के घर से नकदी व 51 तोला सोना ले उड़ी

दो नौकरानियां हीरा कारोबारी के घर से नकदी व 51 तोला सोना ले उड़ी

सूरत. डूमस रोड पर रहने वाले एक हीरा कारोबारी के यहां घरेलू काम के लिए रखी गई दो नौकरानियां मौका देख कर घर से दो लाख नकद व 51 तोला सोने के जेवर लेकर रफूचक्कर हो गई। चोरी गए जेवरों की कीमत 19.85 लाख रुपए बताई गई है। घटना के दस दिन बाद उमरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की हैं।
पुलिस के मुताबिक, चोरी डूमस रोड वाइजंकशन के निकट मेपल लीफ रेजिडेंसी निवासी किरीट पुत्र नथूभाई वाघाणी के घर चोरी गत 21 जुलाई को हुई। कतारगाम कांसानगर में आरजेडी बिजनेस हव व केराज इंडस्ट्रिज के नाम से हीरे का कारोबार करने वाले किरीट ने अपने घर में घटना से करीब तेरह दिन पूर्व मगदल्ला निवासी रसिला व सोनू नाम की दो महिलाओं को घरेलू काम के लिए रखा था।
दोनों काम की तलाश में उसके घर पर आई थीं, लेकिन दोनों के नाम पते की पुख्ता तस्दीक नहीं की गई। घटना के दिन काम के दौरान उन्होंने मौका देख कर अलमारी से दो लाख नकद व 51 तोला सोने की जेवर, जिनकी कीमत 17.85 लाख रुपए बताई गई है, चुरा कर भाग निकली। बाद में इस बारे में पता चलने पर वाघाणी परिवार ने दोनों की खोज-खबर ली, लेकिन उनका पता नहीं चला।
—————————-

वेसू में पारसी बहनों की जमीन हथियाने के आरोप में दो गिरफ्तार

सूरत. वेसू में चार पारसी बहनों की जमीन पर फर्जी दस्तावेज बनाकर कब्जा करने की कोशिश करने वाले दो आरोपियों को उमरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, अंसारी मोहम्मद ताहिर, सलमान पटेल, नदीम शेख, शोएब शेख, मोहम्मद अनीस केरीवाला, मोहम्मद असलम खान व ए.आर.शेख ने मिल कर नानपुरा पालिया स्ट्रीट निवासी फेनी ऐरच गुलेस्तान व उसकी तीन बहनों की पुश्तैनी जमीन हथिया ली।
उन्होंने एक दूसरे की मिलीभगत से फेनी व उसकी बहनों के फर्जी हस्ताक्षर व अंगूठे के निशान कर जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाए और उस पर कब्जा कर लिया। इस बारे में गत फरवरी में फेनी व उसकी बहनों को पता चलने पर वे अपनी जमीन देखने के लिए गई। वहां एक कार में सवार तीन जनों ने जमीन पर अपना हक जताते हुए उन्हें धमकी दी।
इस पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई कर उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जमीन हथियाने सम्बन्धी एक्ट के तहत अंसारी ताहिर व अनिस केरीवाला को गिरफ्तार किया है।
————–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो