ATTACK : दो जनों ने धारदार हथियारों से मनपा के सफाई कर्मी पर किए दर्जनों वार

- पुरानी रंजिश के चलते पांडेसरा में सरेआम हुआ जानलेवा हमला, हालात नाजुक निजी अस्पताल में भर्ती

- Due to chronic envy, a fatal attack in Pandesara, the situation is admitted in a critical private hospital

By: Dinesh M Trivedi

Published: 27 Jul 2020, 08:45 PM IST


सूरत. पांडेसरा इलाके में सोमवार को सुबह एक मोटरसाइकिल पर आए दो हमलावरों ने मनपा के सफाईकर्मी पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। उसके शरीर पर तीन दर्जन से अधिक वार कर अधमरा कर वहां से फरार हो गए। सुबह सरेआम हुई इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घायल सफाईकर्मी को रिंग रोड़ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रुद्रपुरा छप्पनियां चाल निवासी सफाईकर्मी गवलेश नंदकिशोर भगत पर उसी के मोहल्ले में रहने वाले नेहल उर्फ आनू चौहाण व सन्नी उर्फ साहिल मकवाणा ने सोमवार सुबह जानलेवा हमला किया। सुबह साढ़े नौ बजे गवलेश पांडेसरा सर्वोद्य को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी निकट था।

उस दौरान दोनों एक मोटरसाइकिल पर वहां आए। उन्होंने गवलेश पर धारदार हथिायरों से हमला कर दिया। दोनों से उसे सडक़ पर गिरा दिया और चाकू और अन्य हथियारों से रुक रुक कर उस पर वार कर दिए। जब तक वह प्रतिरोध करता रहा तब तक उसे मारते रहे। जब वह अधमरा हो गया तो वहां से फरार हो गए। बाद में गंभीर हालत में गवलेश को रिंग रोड के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया।

ATTACK : दो जनों ने धारदार हथियारों से मनपा के सफाई कर्मी पर किए दर्जनों वार

जहां उसकी हालत अति नाजुक बताई जा रही हैं। वहीं घटना के संबंध में गवलेश के भाई केतन की प्राथमिकी के आधार पर पांडेसरा पुलिस ने दोनों हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी खोज शुरू कर दी है।

एक दिन पहले ही दी थी जान से मारने की धमकी

पांडेसरा पुलिस के मुताबिक गवलेश का नेहल के साथ कुछ समय पूर्व विवाद हुआ था। जिसको लेकर गवलेश ने अठवालाइन्स पुलिस थाने में उसके खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत वापस लेने के लिए नेहल गवलेश को धमका रहा था। इस बीच रविवार को मोहल्लें में दशा व्रत का कार्यक्रम होने के दौरान भी नेहल गवलेश के घर के आस पास चक्कर लगा रहा था। गवलेश ने जाकर उसे चेतावनी दी कि यहां चक्कर मत लगाओं। इस पर फिर विवाद हुआ और नेहल न उसे जान से मारने की धमकी दी थी। उससे कहा था कि कल तुझे मार डालूंगा जो करना हैं कर लेना।

लोगों में रोष, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

इस घटना के बाद रिंग रोड स्थित निजी अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में मनपा के सफाईकर्मियों के साथ गवलेश के परिजनों की भीड़ जमा हो गई। लोगों में घटना को लेकर जबरदस्त रोष देखने को मिला। वे शहर में कानून व्यवस्था की स्थिती को लेकर भी सवाल उठा रहे थे।

ATTACK : दो जनों ने धारदार हथियारों से मनपा के सफाई कर्मी पर किए दर्जनों वार

लोगों का कहना था कि अपराधियों में पुलिस का कोई डर नहीं हैं। वे खुलेआम सडक़ पर इस तरह से वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। परिजनों का कहना हैं कि नेहल से विवाद होने पर गवलेश ने अठवालाइन्स थाने में शिकायत दी थी लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। जिसकी वजह से उसने हमला किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई क्लीप

पांडेसरा में दिन दहाड़े हुई इस घटना की सोशल मीडिया पर कुछ सैंकड की क्लीप वायरल हुई है। जिमसें हमलावर गवलेश पर वार करते हुए नजर आ रहे है। सडक़ पर कई लोग अपने वाहन रोक कर उन्हें देख रहे है। कोई मदद के लिए नहीं जाता। वहीं जिस गली के नुक्कड़ पर यह घटना हुई उस गली में एक युवक हाथ में डंडा लिए हमलावरों से बात चीत करता हुआ नजर आ रहा हैैं। शायद वह उन्हें रोकने की कोशिस कर रहा हैं और वे उसे भी धमकी दे रहे हैं।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned