scriptदो और सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर | Two more security personnel arrested, on remand for five days | Patrika News
सूरत

दो और सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर

– पुलिस को नहीं मिल रहा कोई ओर या छोर – आरकेटी मार्केट में सक्रिय चोरी की रैकेट का मामला

सूरतJan 13, 2019 / 01:35 pm

Dinesh M Trivedi

patrika

दो और सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर

सूरत. आरकेटी मार्केट में लंबे समय से सक्रिय चोर गिरोह के काले कारनामों की पुलिस अभी तक कोई थाह नहीं ले पा रही है। पुलिस को उनके द्वारा चुराए गए माल का न तो कोई ओर मिल रहा है और न ही कोई छोर मिल रहा है। बहुत बड़ा गिरोह होने व लंबे समय से सक्रिय होने के कारण पुलिस अब तक पकड़े गए सिर्फ तीन जनों से अधिक जानकारी हासिल कर पा रही है। वहीं व्यापारियों से भी पुख्ता तौर पर यह पता नहीं कर पा रही है।
आखिर कितनी दुकानों से कितना माल चोरी हुआ है। सूत्र बताते है कि आरकेटी मार्केट में करीब ३ हजार दुकानें है। इनमें अधिकतर व्यापारियों द्वारा स्टॉक नियमित रुप नहीं लिया जाता है। वहीं अधिकतर व्यापारियों की दुकानों में निजी सीसी टीवी कैमरे भी नहीं लगे है। जिसकी वजह से चोर गिरोह खुला मैदान मिला हुआ था। व्यापारियों द्वारा सौ से अधिक दुकानों में से सौ करोड़ से भी अधिक के कपड़े की चोरी की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस आशंका व आरोपों के बीच पुलिस द्वारा लगातार व्यापारियों से अपने स्टॉक की जांच कर शिकायत दर्ज करवाने की अपील की जा रही है। कई व्यापारी शिकायतें लेकर थाने जा भी रहे है लेकिन स्टॉक, बिल आदि कागजी पेचिंदगियों के चलते उनकी शिकायतें दर्ज नहीं की गई है। गौरतलब है कि आरकेटी मार्केट की एक दुकान से कुछ ताके चोरी हो गए थे। मंगलवार रात मामला सामने आने पर व्यापारी ने सीसी टीवी फुटेज की जांच कर पुलिस की मदद ली थी।
फुटेज में सात जनों से द्वारा नकली चाबी से दुकान के ताले खोल कर ताके चुराने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने फुटेज के आधार पर सुरक्षाकर्मी राम मोढ़वाडिय़ा को हिरासत में लिया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने लिम्बायत के नारायण नगर में स्थित एक गोदाम से ९६ लाख रुपए का कपड़ा बरामद किया था।
इसी तरह परशुराम मार्केट के निकट एम.एस.टैक्स नाम की दुकान से ६९ लाख ७४ हजार १५० रुपए का माल बरामद किया था। जो पीडि़त समेत अलग अलग व्यापारियों की दुकानों से चुराया गया होने की पुलिस को आशंका है। पुलिस ताकों पर मिले सील, बैच नम्बर आदि के जरिए व्यापारियों पता करने में जुटी है।

Home / Surat / दो और सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो