scriptम्यूकोरमाइकोसिस के नए दो मरीज भर्ती, दो का ऑपरेशन | Two new patients of mucormycosis admitted, two operated | Patrika News

म्यूकोरमाइकोसिस के नए दो मरीज भर्ती, दो का ऑपरेशन

locationसूरतPublished: Jun 12, 2021 09:46:40 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में 170 मरीज उपचाराधीन, 336 मरीजों का सफल ऑपरेशन

म्यूकोरमाइकोसिस के नए दो मरीज भर्ती, दो का ऑपरेशन

म्यूकोरमाइकोसिस के नए दो मरीज भर्ती, दो का ऑपरेशन

सूरत.

शहर में म्यूकोरमाइकोसिस से शुक्रवार को नए 3 मरीज भर्ती हुए और 2 मरीजों का ऑपरेशन किया गया । इसमें एक मरीज की आंख निकाली गई है। हाल में दोनों सरकारी अस्पताल में 170 मरीज भर्ती हैं। अब तक 336 मरीजों का ऑपरेशन किया गया है।
शहर में कोरोना की दूसरी लहर के बाद रोजाना म्यूकोरमाइकोसिस के नए मरीज सामने आ रहे है। न्यू सिविल अस्पताल में शुक्रवार को म्यूकोरमाइकोसिस के नए तीन मरीज भर्ती हुए है। वहीं, स्मीमेर अस्पताल में कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ है। इसके अलावा अब तक न्यू सिविल में 25 और स्मीमेर अस्पताल में 15 समेत कुल 40 मरीजों की मौत हुई है।
न्यू सिविल में ईएनटी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. आनंद कुमार ने बताया कि शुक्रवार को म्यूकोरमाइकोसिस के 2 मरीजों का ऑपरेशन किया है। इसमें एक ऑपरेशन ईएनटी और एक ऑपरेशन नेत्र-ईएनटी विभाग ने मिलकर किया है। एक मरीज की आंख निकाली गई है। अब तक न्यू सिविल में 19 तथा स्मीमेर में 5 मरीज की आंख निकाली गई है। वहीं, न्यू सिविल में अब तक 15 मरीजों का जबड़ा निकालने का ऑपरेशन किया है।
हाल में न्यू सिविल में 123 और स्मीमेर में 47 मरीज उपचाराधीन है। दोनों अस्पताल में अब तक 336 मरीजों का ऑपरेशन किया है। न्यू सिविल में शुक्रवार को 5 और स्मीमेर में एक समेत कुल 96 मरीज को छुट्टी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो