script

पांच में दो ने उड़ान भरी, तीन फ्लाइट रद्द

locationसूरतPublished: May 25, 2020 07:58:13 pm

आज से नियमित उड़ेंगी सभी शिड्यूल्ड पांच फ्लाइट, पहले ही दिन मिला अच्छा ट्रैफिक

airport

पांच में दो ने उड़ान भरी, तीन फ्लाइट रद्द

सूरत. देशभर में डॉमेस्टिक हवाई सेवाएं शुरू होने के पहले ही दिन सूरत में दो फ्लाइट्स ने उड़ान भरी। पहले से पांच उड़ानें शिड्यूल में थीं, लेकिन स्पाइस जेट ने ऑपरेशन दिक्कतों का हवाला देते हुए अपनी तीन फ्लाइट्स को रद्द कर दिया। यात्रियों ने सूरत से दिल्ली और हैदराबाद का रुख किया।
लॉकडाउन के बाद पहली बार सोमवार को सूरत एयरपोर्ट भी गुलजार हो गया। करीब दो महीने बाद शुरू हुई हलचल का यात्रियों ने भी मजा लिया। पहले दिन हालांकि पांच उड़ानों को शिड्यूल पर लिया गया था, लेकिन स्पाइस जेट ने अपनी चार में से तीन उड़ाने ऑपरेशनल दिक्कतों का हवाला देकर रदद कर दिया। विमानन कंपनी ने सूरत एयरपोर्ट अथॉरिटी को आश्वस्त किया है कि मंगलवार से उसकी सभी फ्लाइट्स नियमित रूप से संचालित होंगी। तीन फ्लाइट्स रद्द होने की सूचना यात्रियों को पहले से दे दी गई थी, इसके बावजूद जिन तक सूचना नहीं पहुंची उन्हें एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा।
पहले दिन एक फ्लाइट दिल्ल-सूरत-दिल्ली के बीच उड़ी तो दूसरी हैदराबाद-सूरत-हैदराबाद के बीच। दोनों ही फ्लाइट्स में सूरत से जाने वाले यात्रियों की संख्या अच्छी रही। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक दूसरे शहरों से आने और जाने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग समेत एसओपी की दूसरी सभी औपचारिकताओं का पालन किया गया। जाने वाले यात्रियों को एक सुरक्षा किट भी दी गई, जिसमें सेनिटाइजर, फुल मास्क समेत दूसरी चीजें शामिल रहीं।

लोगों ने जताई नाराजगी

पहले ही दिन स्पाइस जेट की तीन उड़ानें रदद होने पर एक बार तो हंगामे की स्थिति बनी। समय पर जानकारी नहीं मिलने के कारण एयरपोर्ट पर पहुंचे कुछ यात्रियों ने स्पाइस जेट काउंटर पर नाराजगी जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि समय पर जानकारी नहीं मिलने के कारण एयरपोर्ट तक आना पड़ा है। काउंटर स्टॉफ ने जानकारी देने की बात कहते हुए कहा कि हो सकता है तकनीकी कारणों से कुछ यात्रियों तक जानकारी नहीं पहुंची हो। बाद में एयरपोर्ट स्टाफ और स्पाइस जेट प्रबंधन के समझाने पर यात्री मायूस होकर लौट गए।

ट्रेंडिंग वीडियो