script

पिस्तौल, कार व चोरी के सामान साथ पकड़े गए दो जनें

locationसूरतPublished: Aug 11, 2022 09:35:59 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– उमरा थानाक्षेत्र के मकान में की थी 6.61 लाख की चोरी

पिस्तौल, कार व चोरी के सामान साथ पकड़े गए दो जनें

पिस्तौल, कार व चोरी के सामान साथ पकड़े गए दो जनें

सूरत. पन्द्रह दिन पूर्व उमरा थानाक्षेत्र के एक बंगले में हुई 6.61 लाख रुपए की चोरी का भेद उजागर एक हिस्ट्रीशीटर समेत दो को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पिस्तौल,कार समेत 5.13 लाख रुपए का सामान जब्त किया है।
पुलिस के मुताबिक बिहार के सीतामढ़ी जिले के जोगिया गांव निवासी मोहम्मद इरफान शेख (34) व तेलंगाना के हैदराबाद निवासी मुजम्मिल मोहम्मद शेख (33) ने मिल कर गत 27 जुलाई को उमरा थानाक्षेत्र में रधुवीर सोसायटी के एक बंगले में चोरी की थी। वे बंगले के गार्डन में खुलने वाले दरवाजे से अंदर दाखिल हुए।
अलमारियों व ड्रॉअर से नकदी, सोने-चांदी के जेवर, बर्तन, सीपीयू, जूते समेत अन्य सामान चुराया। फिर भाग निकले थे। इस बीच क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने लिम्बायत के मदनपुरा सब्जी मंडी से पकड़ा।
उनके कब्जे से एक पिस्तौल, कार, चोरी का सामान बरामद हुआ। पुलिस ने सामान जब्त कर दोनों को हिरासत में ले लिया। थाने लाकर की गई पूछताछ में दोनों ने बंगले में चोरी करना कबूल किया। पिस्तौल के लिए पुलिस ने अलग से आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस दोनों से अन्य घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है।
गूगल मैप से रेकी, डराने के लिए पिस्तौल

पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि अपने गांव से दोनों पिस्तौल लेकर आए थे। उनका इरादा सूरत समेत गुजरात के बड़े शहरों अहमदाबाद व वडोदरा आदि में गूगल मैप के जरिए पोश इलाकों की रेकी कर चोरी करना था। वे कार में तय की गई जगह पर पहुंचते थे और चोरी करते थे। चोरी के दौरान कोई जाग जाए तो उसे डरा कर भागने के लिए वे पिस्तौल भी साथ रखते थे।
देशभर में पन्द्रह से अधिक मामले दर्ज

पुलिस ने बताया कि इरफान शेख हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ उत्तरप्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब के अलग अलग शहरों में चोरी के पन्द्रह से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। जिनमें वह पकड़ा भी जा चुका है।
—————–

ट्रेंडिंग वीडियो