पटवारी समेत दो जनें 30 हजार की घूस लेते पकड़े गए


-वंशावली प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मांगे थे रुपए

#पुलिस चौकी के निकट जौहरी के गले से चेन तोड़ी

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Sep 2021, 08:38 AM IST

सूरत. पुश्तैनी जमीन को लेकर वंशावली प्रमाण पत्र बनाने के लिए एक महिला से तीस हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पटवारी समेत दो जनों को पकड़ा है। ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक मजूरा राजस्व विभाग के पटवारी सागर भैसाणिया व उनके साथी हिरेन पटेल ने मिल कर पीडि़त महिला से तीस हजार रुपए की घूस मांगी थी।

पीडि़ता अपनी पुश्तैनी जमीन हासिल करने के लिए गत 26 अगस्त को वंशावली प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था। पटवारी सागर भैसाणिया ने पेढ़ीनाम तैयार कर लिया था लेकिन उसकी असली प्रति के लिए उसके साथी हिरेन पटेल से मिलने के लिए कहा था। हिरेन पटेल ने प्रमाण पत्र देने के लिए रिश्वत की मांग की।

सागर ने हिरेन को रुपए देने की बात कही। पीडि़ता रिश्वत नहीं देना चाहती थी इसलिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का संपर्क किया। ब्यूरोकर्मियों ने शिकायत लेकर जाल बिछाया और पीडि़ता से रुपए स्वीकार करने के बाद दोनो को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ जारी है।

------------------

पुलिस चौकी के निकट जौहरी के गले से चेन तोड़ी

सूरत. अडाजण थानाक्षेत्र की सौरभ पुलिस चौकी के निकट बाइकर्स ने एक जौहरी को निशाना बनाया। रात में टहलने के लिए निकले जौहरी के गले से सोने की चेन तोड़ कर फरार हो गए। चोरी गई चेन की कीमत 65 हजार रुपए बताई गई है। घटना के संंबंध में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक पाल मणीभद्र व्यू कॉम्प्लेक्स निवासी पीडि़त अंकीत संतोकी हनीपार्क रोड पर ज्वैलरी शॉप है। वह सोमवार रात खाना खाने के बाद करीप पौने ग्यारह बजे पैदल टहलने के लिए निकले थे। वे सौरभ पुलिस चौकी से मजह सौ कदम की दूरी पर थे।

उसी दौरान पीछे से एक स्कूटर पर सवार होकर आए दो युवकों ने उनके गले से सोने की चेन छीन ली और भाग निकले। उन्होने शोर मचाया लेकिन तब तक वे रफुचक्कर हो गए।
--------------------
तैराकी में सूरत का डंका

सूरत. राज्य स्तर की सब जूनीयर व जूनीयर तैराकी प्रतियोगिता में सूरती खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण के चलते प्रेक्टिस के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के बावजूद सूरती खिलाडि़य़ों ने 12 स्वर्ण, 13 रजत और 29 कांस्य जीत कर पहला स्थान हासिल किया।

------------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned