भ्रामरी प्राणायाम में दो जनों ने गुजरात का गौरव बढ़ाया

- इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन की योग प्रतियोगिता...

- वर्चुअल प्रतियोगिता में जुनागढ़ निवासी युवा को दूसरा व एक महिला को तीसरा स्थान मिला

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 23 Jun 2021, 10:21 PM IST

सूरत.

इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा 21 जून, योग दिवस पर राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर योग के प्रति जन-जागृति के लिए सूर्य नमस्कार व भ्रामरी प्राणायाम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। यह प्रतियोगिता 29 राज्य के 400 जिलों में आयोजित की गई। इसमें गुजरात के दो जनों ने द्वितीय और तृतीय स्थान हांसिल कर राज्य का गौरव बढ़ाया है।

आयुष मंत्रालय के सहयोग से सूर्या फाउंडेशन व इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन द्वारा सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के समारोह का वर्चुअल उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने किया। सूर्या फाउंडेशन व इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन के चेयरमैन पद्मश्री जयप्रकाश अग्रवाल ने समारोह में कहा कि भारत युवाओं का देश है। योग और नेचुरोपैथी के माध्यम से सस्ती, सरल और सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं दे सकते है।

ऑर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनंद बिरादर ने भ्रामरी प्राणायाम प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पश्चिम बंगाल की कुमारी काजरे हाजरा, द्वितीय स्थान पर गुजरात के डॉ. भौतिक पानसेरिया, तृतीय स्थान पर गुजरात की उर्मिला सिंह रहीं। सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता के परिणाम 3 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned