scriptरणकपुर एक्सप्रेस से उतरे पैसेंजर पर दो राउंड फायरिंग | Two round firing on the passenger landing from Ranakpur Express | Patrika News

रणकपुर एक्सप्रेस से उतरे पैसेंजर पर दो राउंड फायरिंग

locationसूरतPublished: Sep 14, 2018 01:03:30 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सूरत स्टेशन पर गोलियां चलने से भगदड़
पुरानी रंजिश में दो जनों ने किया हमला, घायल पैसेंजर अस्पताल में

surat

रणकपुर एक्सप्रेस से उतरे पैसेंजर पर दो राउंड फायरिंग


सूरत.

सूरत स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर गुरुवार शाम रणकपुर एक्सप्रेस से उतरे एक युवक पर पहले से घात लगाकर बैठे दो अज्ञात जनों ने दो राउंड फायरिंग की और फरार हो गए। इस वारदात से स्टेशन पर भगदड़ मच गई। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस पंद्रह मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंची। तब तक फायरिंग करने वाले भाग चुके थे। घायल युवक को दो गोलियां लगी हैं। उसे स्मीमेर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर रणकपुर एक्सप्रेस गुरुवार शाम ७.२० बजे प्लेटफॉर्म पर आकर खड़ी ही हुई थी कि इंजन के पीछे जनरल डिब्बे के नजदीक दो राउंड की फायरिंग से स्टेशन परिसर गूंज उठा। उस समय पैसेंजर ट्रेन से उतर और चढ़ रहे थे। अचानक हुई फायरिंग से यात्रियों में भगदड़ मच गई। पंद्रह-बीस मिनट बाद रेलवे सुरक्षा बल तथा रेलवे पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। प्लेटफॉर्म संख्या एक पर एक युवक घायल अवस्था पड़ा था। रेलवे सुरक्षा बल के जवान उसे पार्सल की लारी पर लिटाकर प्लेटफॉर्म से बाहर ले गए। उसे १०८ एम्बुलेंस में स्मीमेर अस्पताल भिजवा दिया गया। बाद में रेलवे सुरक्षा बल तथा रेलवे पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। स्मीमेर अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार घायल युवक का नाम यूसुफ खान इशरत खान पठान (23) है। वह लिम्बायत क्षेत्र में रहता है। रेलवे सुरक्षा बल तथा रेलवे पुलिस के अधिकारी स्मीमेर अस्पताल पहुंचे और यूसुफ के बयान दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की।
पहले से घात लगाकर बैठे थे दो जने
यूसुफ ने रेलवे पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले में रहने वाले सिब्बू उर्फ टाइगर और बिच्छू नाम के दो युवकों ने उस पर फायरिंग की है। इनसे उसका छह महीने से झगड़ा चल रहा है। टाइगर को पहले से पता था कि यूसुफ मुम्बई से रणकपुर एक्सप्रेस में सूरत आ रहा है। टाइगर अपने साथी बिच्छू के साथ पहले से घात लगाकर प्लेटफॉर्म पर था और ट्रेन का इंतजार कर रहा था। यूसुफ इंजन के पीछे वाले जनरल कोच से उतरा, तभी टाइगर ने उस पर दो राउंड फायरिंग कर दी।
मॉडल नाम से मोहल्ले में मशहूर
लिम्बायत क्षेत्र में रहने वाले समाजकंटकों द्वारा सूरत स्टेशन पर की गई फायरिंग के बाद रेलवे पुलिस की एलसीबी शाखा ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक लिम्बायत में गैंगवार को लेकर फायरिंग हुई है। यूसुफ अपने मोहल्ले में मॉडल के नाम से मशहूर है। उसके मुम्बई जाने की जानकारी टाइगर को पहले से थी। टाइगर जमीन पर कब्जे और सुपारी लेने के काम करता है। सलाबतपुरा थाने में उसके खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है।
15 दिन पहले धमका कर गया था
लिम्बायत क्षेत्र में यूसुफ अपने मामा के साथ रहता है। टाइगर कुछ दिन पहले उसे धमकाने के लिए उसके घर गया था। उसने उसके मामा को धमकाते हुए यूसुफ को देख लेने की धमकी दी थी। यूसुफ पतरे के शेड तथा लोहे की ग्रिल लगाने का कॉन्ट्रेक्ट लेने का कार्य करता है। यूसुफ और टाइगर मूल रूप से उत्तरप्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं।
यात्रियों में दहशत का माहौल
स्टेशन पर अचानक हुई फायरिंग से यात्रियों में दहशत फैल गई। लोग बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे। घटना के कुछ देर बाद यात्री मौके पर खड़े होकर मोबाइल से फोटो खींचते दिखाई दिए।
आरोपियों की खोज
लिम्बायत क्षेत्र के गैंगवार को लेकर सूरत स्टेशन पर यात्री पर हमला हुआ। रेलवे पुलिस डी स्टाफ तथा रेलवे एलसीबी की टीमें आरोपियों की खोज में जुटी हैं।
एम.एस. बोदर, निरीक्षक, रेलवे पुलिस, सूरत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो