scriptसंवेदनशील सीट पर दो पर्यवेक्षक तैनात | Two supervisors posted on sensitive seats | Patrika News

संवेदनशील सीट पर दो पर्यवेक्षक तैनात

locationसूरतPublished: Mar 26, 2019 08:35:40 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

दादरा नगर हवेली लोकसभा चुनाव को संवेदनशील घोषित

patrika

संवेदनशील सीट पर दो पर्यवेक्षक तैनात

सिलवासा. चुनाव आयोग ने दादरा नगर हवेली लोकसभा चुनाव को संवेदनशील घोषित कर निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। इस आशय की जानकारी मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कलक्टर व निर्वाचन अधिकारी कण्णन गोपालनाथन ने दी। वार्ता के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी पूजा जैन, सहायक निर्वाचन अधिकारी करणजीत वड़ोदरिया, मीडियाप्रभारी राकेश कुमार, नीलेश गुरव आदि मौजूद थे।
वार्ता में बताया कि इस बार आपराधिक मामलों में लिप्त प्रत्याशियों को प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से थाने व कोर्ट में दर्ज अपराध की पूर्ण जानकारी जनता को देनी होगी। यह जानकारी 9 से 21 अप्रैल तक स्थानीय मीडिया में विज्ञापन के तौर पर छपवाना आवश्यक है। मीडिया में छपने के बाद अखबार की प्रतियां निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करानी होगी। विज्ञापन के फॉंंट सामान्य आकार के होंगे। छोटे फॉंट के विज्ञापन स्वीकार्य नहीं हैं। अपराध दर्शानें के लिए चुनाव आयोग से निर्धारित प्रपत्र तैयार किया गया है। यह चुनाव आयोग का खास निर्देश है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पूजा जैन ने चुनाव आचार संहिता का सभी को अनिवार्यत रूप से पालन करना होगा। चुनावी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाली आवश्यक सभी वस्तुओं की दरें निर्धारित की जा चुकी है। इन्हीं दरों के आधार पर चुनाव खर्च का आंकलन किया जाएगा। सेक्टर मजिस्ट्रेट, नोडल ऑफिसर और उडऩदस्तों के माध्यम से प्रत्याशियों की सारी गतिविधियों की मॉनिटरिंग की जाएगी। आचार संहिता पर प्रदेश में अमल के लिए 6 स्कवॉड तथा 8 स्टेटिक सर्वलेंस टीम सक्रिय है। प्रदेश में अभी तक करीब तीन हजार लीटर शराब व लाखों रुपए जब्त किए जा चुके है।

नामांकन में सभी जानकारी देना जरूरी


नामांकन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी प्रत्याशी को देनी रहेगी। प्रदेश में नामांकन पत्र 28 अप्रैल से भरे जाएंगे। नामांकन पत्र में संपूर्ण जानकारी स्पष्ट व प्रमाण के साथ देनी होगी।
कण्णन गोपीनाथन, जिला कलक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो