scriptकार्बाइड से पकाए जा रहे दो टन आम नष्ट किए | Two tons of cooked carbide destroyed | Patrika News

कार्बाइड से पकाए जा रहे दो टन आम नष्ट किए

locationसूरतPublished: May 17, 2018 10:13:06 pm

मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार सुबह सूरत-कड़ोदरा रोड पर सहारा दरवाजा के पास महात्मा गांधी फ्रूट मार्केट में आम के व्यापारियों के यहां…

Two tons of cooked carbide destroyed

Two tons of cooked carbide destroyed

सूरत।मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार सुबह सूरत-कड़ोदरा रोड पर सहारा दरवाजा के पास महात्मा गांधी फ्रूट मार्केट में आम के व्यापारियों के यहां छापा मारकर कार्बाइड से पकाए जा रहे दो टन आम नष्ट कर 40 हजार रुपए जुर्माना वसूला।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आम के सीजन में अधिकतर व्यापारी आम पकाने के लिए कार्बाइड का उपयोग करते हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अचानक महात्मा गांधी फ्रूट मार्केट में धावा बोला। जांच के दौरान कई व्यापारियों के यहां कार्बाइड से आम पकाए जाने का खुलासा हुआ।

टीम ने व्यापारियों के यहां से दो टन आम जब्त कर उन्हें नष्ट कर दिया। इसके अलावा कार्बाइड के 200 पैकेट भी जब्त किए गए।

सडक़ दुर्घटना में मौत के मामले में कार चालक को 6 माह की सजा

बारडोली सब्जी मार्केट में अक्टूबर-२०१५ को कार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट ने सोमवार को कार चालक को दोषी मानते हुए छह माह की सजा सुनाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अक्टूबर-2015 को बारडोली की नवदुर्गा सोसायटी निवासी जया नवीन प्रजापति शहर की सब्जी मार्केट में सब्जी खरीदने गई थी, इसी दौरान महावीर मार्केट के पास एक तेज रफ्तार कार ने महिला को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पुत्र ने कार चालक वालोड तहसील के बुहारी निवासी मोहम्मद इरफान आरिफ मेमण के खिलाफ बारडोली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। यह मामला बारडोली कोर्ट में चल रहा था।

जांचकर्ता अधिकारी ने कोर्ट मे चार्जशीट पेश करने कर बाद सोमवार को बारडोली के अतिरिक्त ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट एल.डी. वाघेला की कोर्ट में सुनवाई हुई। सरकारी वकील बी.बी. वसावा की ओर से पेश पेश किए दस्तावेज व सबूत पर कोर्ट ने आरोपी मोहम्मद इरफान को 6 माह की सजा और एक हजार आर्थिक दंड और आईपीसी धारा 304 (अ) के तहत 6 माह की कैद और ५ हजार का आर्थिक दंड की सजा सुनाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो