scriptSurat News; उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मच्छरों ने मार डाला | Two workers of Uttar Pradesh killed by mosquitoes | Patrika News

Surat News; उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मच्छरों ने मार डाला

locationसूरतPublished: Sep 18, 2019 11:00:38 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

जांच के बाद डेंगू होने की हुई पुष्टिदमण के अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

Surat News; उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मच्छरों ने मार डाला

Surat News; उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मच्छरों ने मार डाला


दमण. दमण के दाभेल विस्तार की एक कंपनी में काम करने वाले दो श्रमिकों की डेंगू से मौत हुई है। सोमनाथ दाभेल विस्तार में स्थित अशीत पैकेजिंग में श्रवण कुमार और सूरज दोनों लेबर का काम करते थे। एक सप्ताह पूर्व बीमार होने पर वापी स्थित प्रतिभा अस्पताल में इलाज के लिए गए जहां जांच के बाद डेंगू के लक्षण बताए गए और सरकारी अस्पताल में भर्ती होने को कहा गया। दोनों युवा दमण के मरवड़ में भर्ती हो गए। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। दोनों युवक वाराणसी उत्तर प्रदेश के निवासी थे।
राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण के उप निदेशक डॉक्टर कौशिक राठौड़ ने बताया कि पहले दोनों श्रमिकों की चाल पर गए, लेकिन वहां डेंगू के लार्वा नहीं मिले। उसके बाद अशीत पैकेजिंग में आकर देखा तो वहां गंदगी थी और पानी भी जमा था। इस विस्तार की 10 कंपनियों में जांच की गई तथा पांच हजार रुपए का जुर्माना किया गया। साथ ही फोगिंग भी करवाई गई।
सूत्रों ने बताया कि इस कंपनी में 4 लोगों को डेंगू हुआ था। एक को इलाज के लिए सूरत भेजा है और एक इलाज के बाद ठीक हो गया है। अशीत पैकेजिंग ने श्रमिक की मौत पर किसी भी प्रकार की राहत की घोषणा नहीं की है। दमण प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।
राज्यपाल और 21 अधिकारियों ने टीबी रोगी 22 बच्चों को लिया गोद, जानिए क्यों

Surat News; उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मच्छरों ने मार डाला
नाबालिग से पूछताछ के बाद चोरी की तीन मोपेड बरामद
वापी. वापी आरपीएफ ने वापी स्टेशन पर संदेहास्पद स्थिति में घूम रहे 17 वर्षीय नाबालिग को पकड़ा था। उससे पूछताछ के बाद वलसाड क्षेत्र से चुराई गई तीन मोपेड बरामद की गई है। बताया गया है कि आरपीएफ हेड कांस्टेबल यतिन पटेल और कांस्टेबल सुजीत कुमार बुधवार को गश्त पर थे। इस दौरान स्टेशन पर उन्होंने वलसाड निवासी एक युवक को संदेहास्पद हालत में घूमते देखा। उसे आरपीएफ पोस्ट पर लाकर पीआई डीजे सिसोदिया ने पूछताछ की तो उसके मोबाइल और वाहन चोर होने का पता चला। उसके पास से एक स्कूटर की चाबी भी मिली। पूछताछ में उसने बताया कि वलसाड वलसाड सिटी विस्तार से उसने मोपेड चुराई है। उसके बाद वलसाड सिटी पुलिस, आरपीएफ वलसाड एवं वापी के संयुक्त प्रयास से उसकी निशानदेही पर दो मोपेड सिटी विस्तार से जब्त की गई। इसके साथ ही एक अन्य किशोर को भी पकडा गया। बाद में पुलिस ने एक अन्य मोपेड बरामद किया है। आगे की जांच के लिए किशोर को वलसाड पुलिस के सुपुर्द किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो