scriptTwo-year-old kidnapped from Bhestan residence, rescued 72 hours after. | APHARAN : बहन की गोद भरने के लिए रुबिना ने किया अपहरण! | Patrika News

APHARAN : बहन की गोद भरने के लिए रुबिना ने किया अपहरण!

भेस्तान आवास से अपहृत दो साल के बच्चे के 72 घंटे बाद छुड़ाया...

 

सूरत

Updated: January 28, 2022 04:57:01 pm

सूरत. भेस्तान आवास से रहस्यमय हालात में हुए दो साल के बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाते हुए क्राइम ब्रांच ने बच्चे को उठाकर ले जाने वाली बुरकाधारी महिला को हिरासत में लिया है। 72 घंटे बाद बच्चे को सकुशल लिम्बायत से बरामद भी कर लिया है।
Surat/ बुरखा पहनकर आई महिला दो साल के बच्चे का अपहरण कर फरार
Surat/ बुरखा पहनकर आई महिला दो साल के बच्चे का अपहरण कर फरार
पुलिस के मुताबिक, दो साल के बच्चे दानिश के अपहरण की साजिश लिम्बायत भावना नगर निवारी रुबिना सिद्दकी (38) ने रची थी। उसकी बहन नरगिस को कोई संतान नहीं थी और बच्चे की जरूरत थी। रुबिना दानिश के पिता भेस्तान आवास निवासी जफर शेख को जानती थी।
उसे पता था कि जफर फिलहाल जेल में है और उसकी पत्नी आलिया उर्फ मुस्कान उर्फ काजल अपने दो बच्चों के साथ अकेली रह रही है। दानिश का अपहरण करने के लिए वह 23 जनवरी को अपनी पुत्री और भाई साजिद को साथ लेकर गई। गरीब लोगों को अनाज किट देने में मदद के बहाने उसने आलिया के घर के रेकी की। उस वक्त आलिया बाहर गई हुई थी।
उसकी सात साल की बच्ची चिश्तिया व दानिश घर पर था। मौका देख कर रुबिना ने बुर्का पहना कर अपनी पुत्री के साथ आई और चिश्तिया से कहा कि उसकी माता दानिश को गेट पर बुला रही है। वह चिश्तिया से दानिश को लेकर वहां से निकल गई। उसने दानिश को अपने भाई साजिश के साथ महाराष्ट्र के मालेगांव में रहने वाले बड़े भाई के घर भेज दिया।
फिर बुधवार को दानिश को मालेगांव से सूरत लाया गया और उसे रुबिना ने अपनी सहेली बिल्किस को कुछ दिन संभालने के लिए सौंप दिया। कुछ दिनों बाद उसका इरादा दानिश को अपनी बहन नरगिस के हवाले करने का था।
उधर, दानिश का अपहरण होने पर उसकी माता ने डिंडोली थाने में शिकायत दी। पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। डिंडोली पुलिस के साथ साथ क्राइम ब्रांच भी छानबीन में जुट गई। सीसीटीवी फुटेज व मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर आखिरकार क्राइम ब्रांच ने रुबिना को ढूंढ निकाला और फिर दानिश को भी सकुशल मुक्त करवा कर उसकी माता के हवाले किया। पुलिस ने रुबिना के साथ उसकी नाबालिग पुत्री को भी हिरासत में लिया है जबकि उसका भाई साजिद फरार है।

पोटला चोरी के आधा दर्जन मामलों में पकड़ी जा चुकी है :
पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव की मूल निवासी रुबिना सिद्दीकी हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 2017 व 2018 में शहर के सलाबतपुरा थाने में कपड़ा बाजार से पोटला चोरी के आधा दर्जन मामले दर्ज हो चुके हैं। जिनमें भी वह पकड़ी जा चुकी है।
---------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.