script

APHARAN : बहन की गोद भरने के लिए रुबिना ने किया अपहरण!

locationसूरतPublished: Jan 28, 2022 05:26:21 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

भेस्तान आवास से अपहृत दो साल के बच्चे के 72 घंटे बाद छुड़ाया…
 

APHARAN : संतान की चाहत में महिला ने किया छह माह के बच्चे का अपहरण

APHARAN : संतान की चाहत में महिला ने किया छह माह के बच्चे का अपहरण

सूरत. भेस्तान आवास से रहस्यमय हालात में हुए दो साल के बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाते हुए क्राइम ब्रांच ने बच्चे को उठाकर ले जाने वाली बुरकाधारी महिला को हिरासत में लिया है। 72 घंटे बाद बच्चे को सकुशल लिम्बायत से बरामद भी कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक, दो साल के बच्चे दानिश के अपहरण की साजिश लिम्बायत भावना नगर निवारी रुबिना सिद्दकी (38) ने रची थी। उसकी बहन नरगिस को कोई संतान नहीं थी और बच्चे की जरूरत थी। रुबिना दानिश के पिता भेस्तान आवास निवासी जफर शेख को जानती थी।
उसे पता था कि जफर फिलहाल जेल में है और उसकी पत्नी आलिया उर्फ मुस्कान उर्फ काजल अपने दो बच्चों के साथ अकेली रह रही है। दानिश का अपहरण करने के लिए वह 23 जनवरी को अपनी पुत्री और भाई साजिद को साथ लेकर गई। गरीब लोगों को अनाज किट देने में मदद के बहाने उसने आलिया के घर के रेकी की। उस वक्त आलिया बाहर गई हुई थी।
उसकी सात साल की बच्ची चिश्तिया व दानिश घर पर था। मौका देख कर रुबिना ने बुर्का पहना कर अपनी पुत्री के साथ आई और चिश्तिया से कहा कि उसकी माता दानिश को गेट पर बुला रही है। वह चिश्तिया से दानिश को लेकर वहां से निकल गई। उसने दानिश को अपने भाई साजिश के साथ महाराष्ट्र के मालेगांव में रहने वाले बड़े भाई के घर भेज दिया।
फिर बुधवार को दानिश को मालेगांव से सूरत लाया गया और उसे रुबिना ने अपनी सहेली बिल्किस को कुछ दिन संभालने के लिए सौंप दिया। कुछ दिनों बाद उसका इरादा दानिश को अपनी बहन नरगिस के हवाले करने का था।
उधर, दानिश का अपहरण होने पर उसकी माता ने डिंडोली थाने में शिकायत दी। पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। डिंडोली पुलिस के साथ साथ क्राइम ब्रांच भी छानबीन में जुट गई। सीसीटीवी फुटेज व मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर आखिरकार क्राइम ब्रांच ने रुबिना को ढूंढ निकाला और फिर दानिश को भी सकुशल मुक्त करवा कर उसकी माता के हवाले किया। पुलिस ने रुबिना के साथ उसकी नाबालिग पुत्री को भी हिरासत में लिया है जबकि उसका भाई साजिद फरार है।

पोटला चोरी के आधा दर्जन मामलों में पकड़ी जा चुकी है :
पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव की मूल निवासी रुबिना सिद्दीकी हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 2017 व 2018 में शहर के सलाबतपुरा थाने में कपड़ा बाजार से पोटला चोरी के आधा दर्जन मामले दर्ज हो चुके हैं। जिनमें भी वह पकड़ी जा चुकी है।
—————————

ट्रेंडिंग वीडियो