चेक रिटर्न मामले में दो साल की कैद

चेक रिटर्न मामले में दो साल की कैद

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 11 2018 11:18:31 PM (IST) Surat, Gujarat, India

उधार के पांच लाख रुपए के बदले दिए गए थे चेक

सूरत. उधार के पांच लाख रुपए के बदले दिए गए चेक बैंक से रिटर्न होने के मामले में आरोपित गोड़ादरा के जौहरी को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दो साल की कैद और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुना दी।


भटार रोड पर एटॉपनगर निवासी जगदीश्वरनाथ चंद्रभूषण त्रिपाठी ने गोड़ादरा लक्ष्मीपार्क रॉ-हाउस निवासी और उधना रघुवीर कॉम्प्लेक्स में सौरभ ज्वैलर्स के नाम से व्यापार करने वाले सत्यनारायण हीरालाल सोनी के खिलाफ अधिवक्ता विनय शुक्ला के जरिए कोर्ट में नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत शिकायत की थी। आरोप के मुताबिक जगदीश्वरनाथ ने सत्यनारायण सोनी को वर्ष 2011 में पांच लाख रुपए उधार दिए थे। रुपयों की मांग किए जाने पर सत्यनारायण ने जगदीश्वरनाथ को एक हजार रुपए नकद और बकाया 4.99 लाख रुपए के तीन चेक लिखकर दिए थे, जो बैंक में जमा करवाने पर रिटर्न हो गए। मामले की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता शुक्ला आरोपों को साबित करने में सफल रहे। अंतिम सुनवाई के बाद नौवें अतिरिक्त सीनियर सिविल जज एवं अतिरिक्त चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट एम.एम.परमार ने सत्यनारायण सोनी को दोषी मानते हुए दो साल की कैद और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं भरने पर एक महीने की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।


पुलिस की धौंस जमा कर छीनते थे मोबाइल-रुपए

सूरत. आम लोगों पर पुलिस की धौंस जमा कर जबरन मोबाइल और रुपए छीनने वाले एक युवक को खटोदरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसका साथी फरार है। पुलिस के मुताबिक पांडेसरा पीयुष प्वॉइंट की सीतानगर सोसायटी निवासी प्रकाश सिंह (24) कुछ समय से अपने साथी सूरज के साथ सक्रिय था। दोनों चौराहे पर खड़े हो जाते थे तथा वाहन चालकों को रोक कर पुलिस केस में फंसाने की धमकी देते थे। फिर उनसे जबरन मोबाइल फोन और रुपए ले लेते थे। बिहार के आरा जिले के ननौर गांव के मूल निवासी प्रकाश के बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन और एक मोटर साइकिल बरामद हुई है। प्राथमिक पूछताछ में उसने दो दिन पहले अपने साथी सूरज के साथ खरवरनगर सर्किल पर दो युवकों को डरा-धमका कर उनसे मोबाइल लेना कबूल किया है। बरामद मोटर साइकिल भी कुछ समय पहले चुराई गई थी।

Ad Block is Banned