scriptउधना-जयनगर अंत्योदय 4 घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर, कोई पैसेंजर नहीं छूटा | Udhna-Jaynagar Antyoday 4 hours ago on the platform, no passenger left | Patrika News

उधना-जयनगर अंत्योदय 4 घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर, कोई पैसेंजर नहीं छूटा

locationसूरतPublished: Nov 12, 2018 12:58:36 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

छठ पूजा पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त खिडक़ी की व्यवस्था

surat

उधना-जयनगर अंत्योदय 4 घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर, कोई पैसेंजर नहीं छूटा

सूरत.

दीपावली के बाद अब स्टेशन पर छठ पूजा के यात्रियों की भीड़ दिखाई दे रही है। छठ पूजा पर गांव जाने वाले यात्रियों के लिए उधना स्टेशन पर रविवार को सूरत स्टेशन निदेशक के निर्देशानुसार अतिरिक्त व्यवस्था की गई। उधना-जयनगर अंत्योदय एक्सप्रेस को चार घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर लाया गया, जिससे कोई यात्री ट्रेन में चढऩे से नहीं छूटा। आरक्षण केन्द्र में एक जनरल टिकट खिडक़ी भी शुरू की गई।
पिछले रविवार को उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं होने के कारण सैकड़ों पैसेंजर चढ़ नहीं पाए थे। दीपावली के बाद रविवार को उधना स्टेशन पर छठ पूजा के लिए गांव जाने वाले लोगों की भारी भीड़ थी। डीसीएमआइ गणेश जादव और डिप्टी एसएस कॉमर्शियल राजेन्द्र बागले तडक़े पांच बजे उधना स्टेशन पहुंच गए। सूत्रों ने बताया कि उधना-जयनगर एक्सप्रेस उधना से सुबह ८.५० बजे रवाना होती है। आम तौर पर यह ट्रेन प्लेटफॉर्म पर साढ़े सात-पौने आठ बजे लाई जाती है, लेकिन यात्रियों की भीड़ देखते हुए सूरत स्टेशन निदेशक सी.आर. गरूड़ा के निर्देशानुसार इसे चार घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर लाकर खड़ा कर दिया गया। इससे यात्रियों को सहूलियत हुई। टिकट लेने के बाद वह ट्रेन में बैठते गए। रेल अधिकारियों ने बताया कि रविवार को उधना-जयनगर अंत्योदय एक्सप्रेस का एक भी पैसेंजर नहीं छूटा।
उल्लेखनीय है कि सी.आर. गरूड़ा ने मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक संजय मिश्रा को ट्रेनों में चल रही भीड़ की जानकारी देते हुए स्थानीय अधिकारियों की तैनाती का सुझाव दिया था। इसके बाद डीएमइ, एइएन, वलसाड रेलवे सुरक्षा बल के एएससी, सूरत रेलवे अस्पताल के सीनियर डीएमओ, उधना स्टेशन के एसीएमएस समेत अन्य लोगों की ड्यूटी सूरत और उधना स्टेशन पर लगाई गई थी। रविवार को की गई अतिरिक्त व्यवस्था से यात्रियों को काफी राहत मिली।
आरक्षण केन्द्र में जनरल टिकट खिडक़ी शुरू
उधना स्टेशन पर उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों की संख्या अधिक होने पर एक अतिरिक्त खिडक़ी शुरू की जाती रही है, लेकिन छठ पूजा पर स्टेशन आए यात्रियों के लिए पहली बार आरक्षण केन्द्र में जनरल टिकट के लिए खिडक़ी संख्या 6 शुरू की गई। अधिकारियों ने बताया कि उधना स्टेशन पर शुरू हुईं दो अतिरिक्त खिड़कियों से 785 यात्रियों ने 729 जनरल टिकट खरीदे, जिससे रेलवे को दो लाख 86 हजार रुपए की आय हुई। राजस्थान पत्रिका ने सात नवम्बर को जनरल टिकट के लिए उधना स्टेशन पर अतिरिक्त खिडक़ी की व्यवस्था नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो