SPA SEX RACKET : AHTU की कार्रवाई के बाद उमरा पुलिस ने की खानापूर्ती


- डूमस रोड के स्पा से चार थाई युवतियों समेत प्रबंधक को हिरासत में लिया
- Detained manager including four Thai girls from Spa of Doomus Road

By: Dinesh M Trivedi

Published: 14 Jan 2021, 08:52 AM IST

सूरत. वेसू क्षेत्र में स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार के तीन अड्डों पर मंगलवार को क्राइम ब्रांच की AHTU (मानव तस्करी निरोधक ईकाई) की कार्रवाई के बाद जागी उमरा पुलिस ने खानापूर्ति के लिए डूमस रोड स्थित आईबीसी बिल्डिंग में चल रहे स्पा सेन्टर पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से चार थाई युवतियों को डिटेन कर प्रबंधक को गिरफ्तार किया। जबकि मालिक फरार बताया जा रहा है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक जेजी परमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि डूमस रोड स्थित इंटरनेशनल बिजनेस सेन्टर में स्थित एम 6 स्पा में अवैध रूप से देह व्यापार करवाया जाता है। सूचना की तस्दीक कर वहां डमी ग्राहक भेजा गया और पुष्टि होने पर स्पा में छापा मारा। देह व्यापार में लिप्त थाईलैण्ड की चार युवतियां मिली। जिनसे देह व्यापार करवाया जाता था।

उन्हें पूछताछ के लिए डिटेन किया गया। इस संबंध में स्पा के प्रंबधक मगदल्ला गांव निवासी अभय सुरलकर को गिरफ्तार किया गया। स्पा का संचालक मंयका गेलाणी बताया जा रहा है, जो फरार है। उल्लेखनीय है कि क्राइम ब्रांच की एटीएचयु ने मंगलवार उमरा थाना क्षेत्र में तीन स्पा सेन्टरों पर छापे मार कर विभिन्न राज्यों से देह व्यापार के लिए लाई गई नौ युवतियों को मुक्त करवाया था और संचालकों व ग्राहकों समेत 13 जनों को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ के बाद थाई युवतियों को छोड़ा

उमरा पुलिस का कहना हैं कि मौके से डिटेन की गई थाई युवतियों को थाने लाकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। उनके पासपोर्ट व विजा आदि की जानकारी ली गई है। इस संबंध में विदेश मंत्रालय को रिर्पोट की जाएगी।


थाई युवती व संजय मालिक होने की चर्चा

चर्चा हैं कि आइबीसी बिल्डिंग में चल रहे स्पा के संचालक स्माइली नाम की एक थाई युवती व संजय नाम का एक युवक हैं। ये दोनों पूर्व में राहुल राज माल में भी स्पा की आड में देह व्यापार करवाते थे। वहां कार्रवाई के बाद उन्होंने ठिकाना बदल दिया था। हालांकि उमरा पुलिस ने इसकी पुष्टी नहीं की है। उमरा थाना प्रभारी केबी झाला ने बताया कि मंयका गेलाणी का नाम सामने आया है और किसी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned