scriptजीएसटी में वृद्धी दुर्भाग्यपूर्ण, वित्त मंत्री से दिल्ली जाकर मिलेगा प्रतिनिधी मंडल | Unfortunate increase in GST, delegation will meet the Finance Minister | Patrika News

जीएसटी में वृद्धी दुर्भाग्यपूर्ण, वित्त मंत्री से दिल्ली जाकर मिलेगा प्रतिनिधी मंडल

locationसूरतPublished: Nov 22, 2021 09:34:55 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– टेक्सटाइल ट्रेडर्स उधार की अधिकतम सीमा 60 दिन ही रखेंगे- साप्ताहिक मिटिंग में लेनदेन से जुड़े 75 में से 9 मामलों का हुआ निपटारा
 

जीएसटी में वृद्धी दुर्भाग्यपूर्ण, वित्त मंत्री से दिल्ली जाकर मिलेगा प्रतिनिधी मंडल

जीएसटी में वृद्धी दुर्भाग्यपूर्ण, वित्त मंत्री से दिल्ली जाकर मिलेगा प्रतिनिधी मंडल

सूरत. सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की रविवार को साप्ताहिक व्यापारी समस्या समाधान मीटिंग मनभरी फार्म हाउस में हुई। जिसमें 55 ने हिस्सा लिया। करीबन 75 आवेदन आए जिसमें से 9 का तुरन्त समाधान हुआ शेष पंच पैनल और लीगल टीम को सौंप दिए गए है। मिटिंग में केमिकल के अग्रणी व्यापारी विनीत काबरा भी मौजूद रहे।
सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन ने उन्हें आश्वासन दिया केमिकल व्यापारियों के लिए अलग से एक सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन का प्लेटफार्म बनाएंगे। जिसमें केवल केमिकल व्यापारी जुड़ सकेंगे और उनकी समस्याओं का निदान होगा। काबरा ने अगले सप्ताह तक 50 व्यापारियों को संगठन से जोडऩे की बात बताई।
सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की मीटिंग में एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। जिसमें आगे आने वाली व्यापारिक परिस्थितियों को देखते हुए सूरत के टैक्सटाइल ट्रेडर्स अपनी उधार की अधिकतम सीमा को 60 दिन ही रखा जाएगा। 60 दिन से ऊपर कोई सूरत मंडी से उधार कपड़ा नहीं जाएगा इस संदर्भ में एक “एजेंट,आढती तथा व्यापारी के साथ सहमति सुरक्षा पत्र” तैयार किया गया है, जिसमें व्यापारी तथा एजेन्ट माल लेने से पहले सूरत के व्यापारी से जो भी माल खरीदेगा उसकी भुगतान कराने की जवाबदारी उसकी होगी।
यानि अपनी जबाबदेही के दायित्व का पुरा भरोसा देगा।। सूरत का कपडा व्यापारी किसी भी एजेन्ट, आढती से व्यापार, व्यवहार करने से पहले सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवाए जाएगें। इसकी प्रति विभिन्न ग्रुपों में प्रेषित की जायेगी। मीटिंग में जीएसटी का जो 5त्न से 12त्न के नोटिफिकेशन पर भी काफी विचार विमर्श हुआ।
सभी व्यापारियों ने इसका पुरजोर विरोध किया और इसे बहुत ही अव्यवहारिक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। इस संदर्भ में सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की लीगल टीम के प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिल्ली जाकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन मिलने और यह व्यापार के लिए कैसे हानिकारक है। इसका प्रजेन्टेसन देने का निर्णय किया है।
——————————-

चेक लेकर माल देने का निर्णय
सूरत. व्यापार प्रगति संघ (वीपीएस) से जुड़े व्यापारियों की रविवार की घोड़दौड़ रोड स्थित शिवाजी पार्क में बैठक हुई। इस बैठक में सभी व्यापारियों ने आपसी चर्चा विचारणा के बाद चेक लेकर ही माल उधार देने का निर्णय किया। इसके अलावा वीपीएस व्हॉट्सएप ग्रुप के जरिए पोस्ट वायरल कर अटके पैमेंट के दो अलग अलग मामले सुलझाए गए। अन्यर राज्यों के व्यापारियों से जुड़े चार मामलों पर चर्चा विचारणा हुई।
————————
डायबिटीज पर मोटापे की समस्या पर सेमिनार

सूरत. विप्र गौरव भवन में डायबिजि व मोटापा मुक्ति अभियान के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें डा. जगन्नाथ दीक्षित डाइट प्लान पर विचार व्यक्ति किए सूरत के ब्रांड एम्बेसेडर अखिलेश शर्मा ने विस्तार से जानकारी देकर जीवन शैली में सुधार के बारे में बताया। विनोद दाधिच, शंभू दयाल शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो