जेनरिक मेडिकल स्टोर बंद रहने से मरीज परेशान

जेनरिक मेडिकल स्टोर बंद रहने से मरीज परेशान

Sanjeev Kumar Singh | Updated: 28 Apr 2019, 09:39:28 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

अस्पताल अधीक्षक के निर्देशों का संचालक पर असर नहीं

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल में मरीजों को सस्ती दवाएं मिलें, इसके लिए जेनरिक मेडिकल स्टोर शुरू किया गया था। यह मेडिकल स्टोर अक्सर बंद रहता है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। बीस दिन पहले स्टोर बंद होने की शिकायत मिलने पर अधीक्षक ने उसे चौबीस घंटे मेडिकल स्टोर खोलने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी मेडिकल स्टोर संचालक निर्देशों की अवहेलना कर रहा है।

 

 

दक्षिण गुजरात के सबसे बड़े सरकारी न्यू सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या दो-ढाई हजार से अधिक होती है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस अस्पताल में जेनरिक मेडिकल स्टोर की शुरुआत दो साल पहले की थी। पुराने आपातकालीन विभाग की बिल्डिंग में ही जेनरिक मेडिकल स्टोर का संचालन किया जा रहा है। लेकिन, मेडिकल स्टोर के आए दिन बंद रहने से दवाई खरीदने आने वाले मरीजों के परिजनों को काफी परेशानी हो रही है। मेडिकल स्टोर सार्वजनिक अवकाश के दिनों में आधे दिन या कई बार तो पूरे दिन बंद रहता है। जबकि बड़ा अस्पताल होने के कारण यहां आने वाले मरीजों की संख्या सैकड़ों में होती है।

 

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से भी लोग इस जेनरिक मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आते हैं। लेकिन, स्टोर बंद होने के कारण उन्हें धक्के खाने पड़ते है। सूत्रों ने बताया कि बीस दिन पहले भी जेनरिक मेडिकल स्टोर बंद रहने की शिकायत अस्पताल अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर तक पहुंची थी। उन्होंने संचालक को नियमित स्टोर खुला रखने के निर्देश दिए थे। फिर भी यह आए दिन बंद स्थिति में रहता है।

 

रविवार को भी यह स्टोर बंद स्थिति में था। दूसरी तरफ स्टोर में जरूरी दवाओं के स्टॉक रखने में भी लापरवाही बरती जाती है। डायबिटीज, ब्लडप्रेशर तथा वरिष्ठ नागरिकों को उपयोग में ली जाने वाली दवाएं भी इस स्टोर में नहीं मिलती हंै। छोटे बच्चों के लिए भी लिखी गई कुछ ही महत्वपूर्ण दवाएं यहां मिलती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned