scriptयूनियन ने मनाया काला दिवस | Union celebrated black day | Patrika News

यूनियन ने मनाया काला दिवस

locationसूरतPublished: Oct 04, 2018 09:34:54 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन

patrika

यूनियन ने मनाया काला दिवस


वलसाड. वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन ने ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आदेशानुसार वलसाड स्टेशन पर गुरुवार को काला दिवस मनाया। रेलवे की लार्जेस स्कीम यथावत रखने की मांग करते हुए स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के डिवीजनल चेयरमैन प्रकाश सावलकर, वलसाड ब्रांच के सचिव हुसैन बेलिम, संजय सिंह, किशोर पटेल, महिला विंग की स्मिता पटेल, मुनावर शेख, तुषार महाजन, रॉबिंसन तथा अन्य कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन पर काला कपड़ा और काली पट्टी धारण कर विरोध प्रदर्शन किया। रेलवे द्वारा लार्जेस स्कीम में सेफ्टी कैटेगरी में आने वाले कर्मचारियों जैसे कि गैंगमैन, ड्राइवर, गार्ड, प्वाइंट्स मेन तथा सेफ्टी कैटेगरी में 55 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों को स्वैच्छिक निवृत्ति लेने के बाद उस जगह पर उनकी संतान को नौकरी दी जाती थी, लेकिन कोर्ट केस के माध्यम से यह भर्ती बंद कर दी गई। परंतु ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आदेश से काला दिवस मनाने की घोषणा करने से बंद होने वाली लार्जेस स्कीम पर हाल में कुछ नियंत्रण लाया गया है। रेलवे में 27 अक्टूबर 2017 से पहले जिनके द्वारा लार्जेस स्कीम में नाम दर्ज कराया गया है, उन कर्मचारियों को रेलवे में नियुक्ति दी गई है। रेलवे ने इस स्कीम को पूरी मंजूरी नहीं दी है। इसके कारण रेलवे एम्पलाइज द्वारा आगामी समय में भी यह लड़ाई चालू रहेगी।

विक्षिप्त महिला की हत्या
वलसाड. अतुल के पास ओवरब्रिज के नीचेे रहने वाली विक्षिप्त महिला की हत्या कर एक युवक फरार हो गया। जानकारी मिलने पर ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारे की तलाश शुरू कर दी है।
अतुल फस्र्ट गेट के पास रहने वाले भरत भाईराठे ने पुलिस को बताया है कि करीब छह माह से एक महिला ओवरब्रिज के नीचे रहती थी। गत दिनों एक युवक ने महिला से मारपीट की। पीटने से उसकी मौत हो गई। लोगों ने उसे पकडऩे की कोशिश की, लेकिन वह भाग निकला। घटना की जानकारी पाकर ग्रामीण पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला की पहचान नहीं हो पाई है। बताया गया है कि हत्यारे का एक हाथ कटा हुआ है। पुलिस आरोपी को पकडऩे का प्रयास कर रही है।
patrika
बहुत गर्मी है
वलसाड. शहर में गर्मी के चढ़ते पारे से इंसानों के साथ जानवर भी त्राहिमाम हैं। भीषण गर्मी से परेशान एक श्वान मोगरावाड़ी में पानी के कुंड में ही जाकर बैठ गया। फोटोग्राफर ने इसे जब कैद करना चाहा तो पीछे मुडक़र मानो कह रहा है कि गर्मी से थोड़ी राहत मिली है तो परेशान मत करो।

ट्रेंडिंग वीडियो