script

बैठक में बनाई आगामी योजना

locationसूरतPublished: Nov 19, 2018 08:51:55 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का दो दिवसीय आयोजन संपन्न

patrika

बैठक में बनाई आगामी योजना

सूरत. अखिल भारतीय मारवाड़़ी युवा मंच की ओर से दो दिवसीय कार्यक्रम संदीपन-3 का आयोजन सूरत में किया गया। 18 व 19 नवम्बर को डुमस रोड पर अवध युथोपिया में आयोजित कार्यक्रम में मंच के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम संयोजक रणजीत चौधरी ने बताया कि मारवाड़ी युवा मंच, सूरत एवं जागृृति शाखा, सूरत के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में संस्थापक प्रमोद सर्राफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल, अनिल जैना, अनिल जाजोदिया, बलराम सुल्तानिया, रवि अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल समेत अन्य कई मेहमान वक्ता रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम संयोजिका प्रेरणा भाऊवाला ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में देश के सभी प्रदेशों के सवा सौ पदाधिकारियों ने भाग लिया। दो दिवसीय संदीपन कार्यशाला में संगठन के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई और पूर्व में हुई गतिविधियों की समीक्षा भी की गई। कार्यक्रम का संचालन सूरत शाखा अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने किया।

ईद-ए-मिलाद कल मनाएंगे

पैगम्बर हजरत मोहम्मद मुस्तफा के जन्मदिवस पर ईद-ए-मिलादुन्नबी का त्योहार बुधवार को कौमी एकता और भाईचारे के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर मुस्लिम समाज की ओर से शहर में जुलूस निकाला जाएगा। वहीं, पर्व की खुशी में परकोटा क्षेत्र समेत कई इलाकों में मस्जिदें रंगीन रोशनी झिलमिला रही है।
ईद-ए-मिलाद पर्व की खुशी में पिछले दिनों से शहर के चौक बाजार, रांदेर, गोपीपुरा, नानपुरा, सलाबतपुरा, सगरामपुरा, उधना, उन, लिंबायत समेत कई इलाकों में मस्जिदों में रंगीन रोशनी से सजावट के अलावा कुरानखानी, नियाज वितरण समेत कई धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे हैं। त्योहार के अवसर पर बुधवार अपराह्न साढ़े चार बजे सूरत शहर सिरतुन्नबी कमेटी की ओर से जश्ने-जुलूस मुख्य रूप से झांपा बाजार से निकाला जाएगा। इससे पूर्व शहर के अलग-अलग विस्तार से भी मुस्लिम समाज के लोग जुलूस निकालेंगे और झांपा बाजार पहुंचकर मुख्य जुलूस में शामिल होंगे। बाद में जुलूस विभिन्न मार्गों से होकर गोपीपुरा में ख्वाजादाना साहब दरगाह पहुंचेगा। यहां पर कमेटी की ओर से आमंत्रित कई मेहमान मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो