script

एसीपी ऑफिस में हंगामा व मारपीट, आरटीआई के लिए गया वकील गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Apr 14, 2021 01:19:27 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– वकील पक्ष का आरोप हैं कि जानकारी देने में ढिलाई के सवाल पर पुलिस ने पीटा- Advocate party alleges that the police beaten up on the question of laxity in giving information

एसीपी ऑफिस में हंगामा व मारपीट, आरटीआई के लिए गया वकील गिरफ्तार

एसीपी ऑफिस में हंगामा व मारपीट, आरटीआई के लिए गया वकील गिरफ्तार


सूरत. वराछा स्थित एसीपी कार्यालय में पुलिस ने एक वकील को हंगामा मचाने व मारपीट करने और सरकारी कार्रवाई में दखल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वहीं, वकील पक्ष का कहना है कि आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी नहीं मिलने पर सवाल उठाए तो पुलिस ने पीट कर लॉकअप में डाल दिया।
इस संबंध में एससीपी ऑफिस के एएसआई हितेन्द्र सिंह ने मोटा वराछा रीवेरा हाइट्स निवासी वकील रजनीकांत पांचाणी के खिलाफ वराछा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें आरोप लगाया है कि मंगलवार रजनीकांत एससीपी सीके पटेल से कार्यालय में मिलने आए। उन्हें तैश में मनजी कुकडिया के वकील होने और उनकी आरटीआई की जानकारी मांगी।
पटेल ने उन्हें शांत रहने को कहा और आरटीआई का काम करने वाले पुलिसकर्मी सुनील को बुलाकर उसकी बात सुनी। सुनील का कार्रवाई के निर्देश दिए। वे सुनील के साथ चले गए। कुछ समय बाद फिर लौटे और खुद को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बता कर हंगामा शुरू कर दिया।
उन्होंने पुलिस पर गरीबों की सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया और कार्यालय की टेबल पर रखी फाइलें बिखेर दी। उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने धक्का- मुक्की कर लात घूंसे मारे। इस पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बैठने के लिए कुर्सी मांगने पर, दुत्कारा और पीटा :
वहीं, वकील रजनीकांत पांचाणी के असील मनजी कुकडिया के पुत्र का कहना है कि दोपहर में उनके पिता की आरटीआई अपील के लिए उन्हें बुलाया गया था। वे पांचाणी के साथ एसीपी कार्यालय गए थे। कार्यालय में पांचाणी ने बैठकर बात कहने के लिए कुर्सी मांगी तो एसीपी सीके पटेल ने उन्हें दुत्कारा और अभद्र व्यवहार किया।
फिर कार्यालय का दरवाजा अंदर से बंद कर मारपीट की। बाद में सिविल यूनीफॉर्म में चार पांच जनें आए और उन्हें वहां से ले गए फ़िर बुरी तरह पीटा गया। फिलहाल वे जख्मी हैं और स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो