SACHIN : ईंट भट्टे में ईंधन के तौर पर खतरनाक औद्योगिक कचरे का उपयोग


- जीपीसीबी की शिकायत पर सचिन पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार
- महिला समाजिक कार्यकर्ता से शिकायत मिलने पर प्रशासन जागा
- Sachin police arrested owner on GPCB complaint
- Administration on wake of complaint from women social worker

By: Dinesh M Trivedi

Published: 14 Jan 2021, 09:28 AM IST

सूरत. कछोली गांव स्थित ईंट भट्टे में वापी से लाए गए खतरनाक औद्योगिक कचरे का ईंधन के तौर पर उपयोग करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में जीपीसीबी की शिकायत पर सचिन पुलिस ने मामला दर्ज कर ईंट भट्टे के संचालक को गिरफ्तार किया है। जबकि उसे कचरे की आपूर्ति करने वाले को वांछित घोषित किया है।


जानकारी के अनुसार एलपी सवाणी रोड निवासी समाज सेविका मीनाक्षी चौहाण ने कछोली गांव के ईंट भट्ठे में ईंधन के तौर पर खतरनाक औद्योगिक कचरे के उपयोग को लेकर सचिन पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी थी। सचिन पुलिस ने इसकी सूचना जीपीसीबी गत 8 जनवरी को कछोली गांव में खाड़ी किनारे स्थित जेबीसी ब्रिक्स में जाकर जांच की थी। जांच में वहां पर औद्योगिक कचरे के 96 ड्रम मिले।

जिनका अवैध रूप से भट्ठे में ईंधन के तौर पर उपयोग किया जा रहा था। इस खतरनाक कचरे का ईंधन तौर पर उपयोग करने से मानव जीवन को होने वाले खतरे की जानकारी होने के बावजूद भट्ठे के संचालक पलसाणा-कडोदरा हाईवे अवध संगरीला सोसायटी निवासी वल्लभ प्रजापति द्वारा उपयोग किया जा रहा था।

उन्हें वापी से औद्योगिक कचरे की आपूर्ति आलम नामक व्यक्ति करता था। इस संबंध में जीपीसीबी अधिकारी होझेफा लोखंडवाला की प्राथमिकी के आधार पर सचिन पुलिस ने मंगलवार को मामला दर्ज कर वल्लभ को गिरफ्तार किया है तथा फररा आलम की तलाश शुरू कर दी है।

सेल का कर्मचारी 74 हजार रुपए ले उड़ा


सूरत. मजूरागेट स्थित कृर्षी मंगल हॉल में लगे एक सेल में काम करने वाला युवक नकद 74 हजार रुपए चुरा कर फरार हो गया। इस संबंध में सैल के प्रबंधक अमितगिरी की शिकायत पर अठवालाइन्स पुलिस ने कर्मचारी अमजद खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक अमजद ने प्रबंधक के बैग में रखी कलेक्शन बॉक्स की चाबी चुराई। फिर उसका उपयोग कर पिछले तीनों दिनों की बिक्री के रूपए निकाल लिए और फरार हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अमजद की तलाश शुरू कर दी है।



पुलिसकर्मी बता कर महिला के जेवर ले उड़े


सूरत. सचिन जीआइडीसी क्षेत्र में दो युवक एक महिला को पुलिसकर्मियों के रूप से पहचान देकर उसकी सोने की चूडिय़ों समेत 90 हजार रुपए जेवर चुरा कर फरार हो गए। जीआइडीसी गेस्ट हाउस यमुना बिल्डिंग निवासी स्नेहल पत्नी सुधीर केलकर (62) मंगलवार शाम दूध लेने के लिए जा रही थी उस दौरान यह घटना हुई। दो युवकों डायमंड पार्क के गेट के सामने स्नेहल बेन को रोका और बताया कि यहां चेन स्नैचिंग अधिक होती है। फिर उनकी चूडियां कपड़े की थैली में रखवाने के दौरान बड़ी सफाई से चुरा ली और वहां से रफुचक्कर हो गए।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned