scriptNDPS : गोडादरा में परिचितों के जरिए करता था अफीम की बिक्री | Used to sell opium through acquaintances in Godadara surat | Patrika News

NDPS : गोडादरा में परिचितों के जरिए करता था अफीम की बिक्री

locationसूरतPublished: Sep 24, 2021 08:46:10 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– एसओजी ने राजस्थानी युवक को किया गिरफ्तार

NDPS : गोडादरा में परिचितों के जरिए करता था अफीम की बिक्री

NDPS : गोडादरा में परिचितों के जरिए करता था अफीम की बिक्री

सूरत. गोडादरा इलाके में मित्रों व परिचितों के जरिए प्रतिबंधित मादक पदार्थ अफीम की चोरी छिपे बिक्री करने वाले एक राजस्थानी युवक को एसओजी पुलिस ने गिरफ्तार किया है तथा उसके कब्जे से अफीम समेत 1.25 लाख रुपए का सामान जब्त किया है।
एसओजी पुलिस के मुताबिक आरोपी चंपालाल परमार (43) राजस्थान के पाली जिले के पांचेतिया गांव का मूल निवासी है और गोडादरा देवध रोड पर शिवपार्क सोसायटी में रहता है। वह राजस्थान से तस्करी कर लाई गई अफीम अपने घर में छिपा कर रखता था।
चोरी छिपे अपने मित्रों परिचितों के जरिए संपर्क में आने वाले ग्राहकों को बेचता था। उसके बारे में एसओजी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने तस्दीक की और फिर उसके घर पर दबिश दी। उसके घर से 382 ग्राम अफीम बरामद हुई। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.14 लाख रुपए बताई गई है।
इसके अलावा अफीम वजन करने के लिए इस्तेमाल की जा रही इलेक्ट्रोनिक वेइट मशीन व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। उसके खिलाफ एसओजी ने गोडादरा पुलिस ने थाने में मामला दर्ज किया है। वहीं राजस्थान से तस्करी कर उसे अफीम पहुंचाने वाले को एसओजी ने वांछित घोषित किया है।
यहां उल्लेखनीय है कि पुलिस ड्रग फ्री सूरत मुहिम के तहत मादक पदार्थो की तस्करी व अवैध बिक्री के नेटवर्क से जुड़े लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है। पिछले करीब डेढ़ साल में पुलिस करोड़ों रुपए मादक पदार्थ बरामद कर दर्जनों गिरोहों के गिरफ्तार कर चुकी है।

कुछ समय पहले ही शुरू की थी अफीम की बिक्री
लंबे समय से शहर में रहने वाले व रिंग रोड स्थित कपड़ा बाजार में कपड़े की दलाली करने वाले चंपालाल ने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि कारोबार में मंदी आने पर उसने चोरी छिपे अफीम की बिक्री शुरू की थी। वह राजस्थान से तस्करी कर अफीम लाने वालों के संपर्क में आया था।
फिर उनसे थोक में अफीम लेकर अपने संपर्को के जरिए फूटकर बिक्री शुरू की थी। लेकिन पुलिस का मानना हैं कि वह लंबे समय से अफीम के अवैध कारोबार में सक्रिय था।
——————————-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो