scriptकई हीरा कंपनियों में 17 मई से 26 मई तक वेकेशन | Vacation from May 17 to May 26 in many diamond companies | Patrika News

कई हीरा कंपनियों में 17 मई से 26 मई तक वेकेशन

locationसूरतPublished: Apr 22, 2019 08:33:33 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

हीरा उद्योग में उत्पादन कटौती कर रहे हीरा उद्यमी

file

कई हीरा कंपनियों में 17 मई से 26 मई तक वेकेशन

सूरत
हीरा उद्योग में मंदी और आर्थिक तरलता के संकट के कारण हीरा उद्यमी चिंतित है। कई हीरा उद्यमियों ने काम का समय घटाकर उत्पादन कटौती शुरू कर दी है, तो कुछ हीरा उद्यमियों ने 17 मई से 26 मई तक वेकेशन के बारे में सोच रहे हैं।
हीरा उद्योग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विदेश और घरेलू बाजार में कट और पॉलिश्ड हीरों की मांग कम होने के कारण स्थानीय हीरा उद्यमियों के पास माल का स्टोक हो गया है। इसके अलावा उधार बेचे माल का पेमेन्ट नहीं आने से आर्थिक संकट का माहौल बना है। पिछले दिनों नीरव मोदी और मेहूल चौकसी की घटना के बाद बैंकों की ओर से हीरा उद्यमियों को लोन देने में सख्ती बरती जा रही है। इस कारण भी हीरा उद्योग में आर्थिक संकट बना हुआ है। मंदी के दिनों में अधिक हीरा उत्पादित कर स्टोक करना और उसमें पूंजी फंसाना इसकी अपेक्षा कई हीरा उद्यमी उत्पादन पर ब्रेक लगाना चाह रहे हैं। इस कारण कुछ बड़े हीरा उद्यमी 17 मई से 26मई तक कारखानों में वेकेशन चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले चार महीनों से लगातार हीरों के निर्यात में भी कमी के कारण उद्यमी निराश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो