scriptटीकाकरण अभियान: यहां तीन लाख से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन | Vaccination campaign, Corona virus | Patrika News

टीकाकरण अभियान: यहां तीन लाख से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन

locationसूरतPublished: Jul 16, 2021 12:23:58 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सिलवासा में वैक्सीन की कमी नहीं : माहला

टीकाकरण अभियान: यहां तीन लाख से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन

टीकाकरण अभियान: यहां तीन लाख से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन

सिलवासा. जिले में कोरोना प्रतिरोधी वैक्सीन की डोज के लिए लोग लम्बी कतारों में दिख रहे हैं। शहर के झंडा चौक स्थित कन्या छात्रालय में कोरोना टीका के लिए लोगों को गुरुवार को काफी समय इंतजार करना पड़ा। यहां वैक्सीन डोज के लिए वापी एवं आसपास के इलाकों से ऑटोरिक्शा या बसों में सवार होकर लोग सिलवासा आए। यह जागरुकता संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में दिख रही है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दादरा नगर हवेली में तीन लाख से अधिक वैक्सीन दी जा चुकी हैं। प्रभारी डॉ. एके माहला ने बताया कि जिले में वैक्सीन की कमी नहीं हैं। वैक्सीन केन्द्रों पर आने वाले सभी व्यक्तियों को वैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराई जा रही है। गांवों में टीकाकरण केन्द्रों पर भीड़ नहीं हैं, लेकिन शहर में यह संख्या बढ़ी है। औसतन रोजाना 6 हजार से अधिक लोग टीका केन्द्रों पर पहुंच रहे हैं। वैक्सीन सेंटर पर टीका के लिए पहले से पंजीकरण की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। टीकाकरण के लिए आधारकार्ड साथ में होना आवश्यक है। अन्य राज्यों के प्रवासी जो जिले में काम करते हैं, उन्हें भी टीका लगाया जा रहा है।
कारोबार या नौकरी में वैक्सीन अनिवार्य
जिले की सीमा के आसपास रहने वाले लोग टीकाकरण के लिए सिलवासा आ रहे हैं। गुजरात में वैक्सीन शॉर्टेज होने से टीका के लिए लोगोंं को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। वापी से आए सियाराम सिंह एक स्थानीय कंपनी में नौकरी करते हैं। नौकरी के लिए कंपनी ने वैक्सीन डोज लेना अनिवार्य कर दिया है। वापी के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन की कमी बनी है। वहां केन्द्रोंं पर जल्दी वैक्सीन समाप्त हो जाती है। इसलिए परेशान होकर टीका के लिए सिलवासा आना पड़ा। भीड़ बढऩे से स्वास्थ्य विभाग ने कन्या छात्रालय में 6 अतिरिक्त केन्द्र शुरू किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो