scriptPATRIKA GROUND REPORT : वैक्सीनेशन तो दूर मास्क व सोशल डिस्टेन्सिंग के लिए भी कोई रोक टोक नहीं | Vaccination is far from a ban even for masks and social distancing | Patrika News

PATRIKA GROUND REPORT : वैक्सीनेशन तो दूर मास्क व सोशल डिस्टेन्सिंग के लिए भी कोई रोक टोक नहीं

locationसूरतPublished: Nov 16, 2021 09:46:48 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

ऐसे कैसे लगेगी कोरोना पर लगाम?
– अधिकारियों के दावों और जमीनी हालात में रात दिन का अंतर
 

COVID 19 IN SURAT : पुलिसकर्मी ने शाही अंदाज से मनाया था जन्मदिन, पार्षद के रिश्तेदार ने कफ्र्यू के दौरान रखी पार्टी

COVID 19 IN SURAT : पुलिसकर्मी ने शाही अंदाज से मनाया था जन्मदिन, पार्षद के रिश्तेदार ने कफ्र्यू के दौरान रखी पार्टी

दिनेश एम.त्रिवेदी

सूरत. त्यौहारी सीजन के बाद कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सूरत महानगर पालिका ने सोमवार में बीआरटीएस व सिटी बसों समेत मनपा के सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया है। बिना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र के मनपा संचालित बसों लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। लेकिन पत्रिका टीम ने सोमवार को शहर में जमीनी हालात व्यवस्थाएं बेअसर नजर आई।
पत्रिका टीम सोमवार को शहर की चार अलग अलग रूटों की बसों में यात्रा की तो नए नियमों का कहीं कोई असर देखने को नहीं मिला। पत्रिका रिर्पोट्र गोडादरा से रेलवे स्टेशन जाने वाली सिटी बस रूट नम्बर 254 में सवार हुआ। बस के परिचालक ने रिर्पोटर से वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र नहीं मांगा। बस में महिलाओं समेत करीब 12-13 यात्री सवार थे। उनमें से किसी ने भी परिचालक ने प्रमाण पत्र की मांग नहीं की।
बस में सवार यात्रियों ने मास्क भी नहीं लगा रखे थे और किसी तरह की सोशल डिस्टेंन्सिक का भी पालन नहीं हो रहा था। बस में सीटें खाली होने के बावजूद यात्री अपनी मर्जी से एक दूसरे के अगल बगल बैठे थे। यात्री दूर को खुद परिचालक ने भी मास्क नहीं लगा रखा था। पत्रिका रिर्पोटर ने जब परिचालक से वैक्सीनेशन अनिवार्यता के नियम के बारे में पूछा तो उसने बताया कि नियम बनाया गया है। लेकिन अभी एक दो दिन ऐसे ही चलेगा। कुछ ऐसे ही हालात रेलवे स्टेशन से पांडेसरा जाने वाली सिटी बस रूट नम्बर 105 में थे।
बस खचाखच भरी हुई थी। कुछ यात्रियों को छोड़ कर किसी ने मास्क भी नहीं लगा रखा था। इस बस में भी परिचालक किसी से वैक्सीन प्रमाण पत्र के बारे में नहीं पूछ रहा था। गोडादरा से चौक बाजार की ओर जाने वाले बस रूट नम्बर 204 में भी इसी तरह के हालात थे। परिचालक को नए नियमों के बोर में पता तो था लेकिन किसी यात्री से कोई पूछताछ या रोकटोक नहीं की जा रही थी।
इनका कहना
नियम लागू किए गए हैं सभी परिचालकों को इसके बारे में बताया गया हैं लेकिन आज पहला दिन था। इसलिए कुछ रूटों की बसों में यह ठीक से लागू नहीं हो पाया। लेकिन अगले एक दो दिनों में इसे लागू किया जाएगा।
– कमलेश नायक (डिप्टी कमीश्नर)
——————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो