वलसाड जिला: 51 हुए कोरोना मरीज


लवाछा में कंटेनमेन्ट जोन तय


Containment zone fixed in Lavachha

By: Sunil Mishra

Published: 14 Jun 2020, 06:01 PM IST

वापी. वापी में 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 51 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार छीरी के पास स्वप्न सृष्टि रॉ हाउस निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र को सील करने तथा संपर्क में आए अन्य लोगों की मेडिकल जांच शुरू कर दी गई है। अब तक जिले में 4235 सैम्पल की जांच की गई, जिसमें से 4185 रिपोर्ट निगेटिव और 51 पॉजिटिव है।
वहीं, लवाछा में गत दिनों कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कलक्टर आरआर रावल ने एपी सेन्टर और कंटेनमेन्ट जोन निर्धारित कर इलाके को सील किया है। इसके अंतर्गत लवाछा विस्तार मेें हरियाणा होटल के पीछे शैलेन्द्र भाई की चाल को एपी सेन्टर और चाल के आठ कमरों तथा श्याम श्रीराम की चाल के आठ कमरों समेत कुल 16 कमरों के क्षेत्र को कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर चारों तरफ से सील कर आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। लोगों को जरूरत का सामान पहुंचाने की जिम्मेदारी लवाछा ग्राम पंचायत को सौंपी गई है। सरकारी कर्मचारियों, होमगार्ड, अर्धसरकारी, दवाखाना तथा इमरजेन्सी सेवाओं के स्टाफ को इसमें छूट रहेगी। आदेश का उल्लंघन करने पर नेशनल डिजास्टर मैनेजमेन्ट एक्ट के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

https://www.patrika.com/surat-news/corona-positive-found-in-vapi-6061713/

https://www.patrika.com/surat-news/death-of-corona-positive-patient-6191036/

People from Maharashtra and Mumbai increased the corona graph in bhilwara

तापी में 13 दिन की बच्ची हुई संक्रमित
बारडोली. तापी जिला की व्यारा तहसील के कपूरा गांव में 13 दिन की बच्ची को कोरोना की पुष्टि हुई। बच्ची को सूरत के न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया।
मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हर्षद पटेल ने बताया कि तापी जिला की व्यारा तहसील के कपूरा गांव के पटेल फलिया निवासी एक महिला ने गत 26 मई को एक बच्ची को जन्म दिया था। उसको 28 मई को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। बाद में बच्ची को बुखार होने पर 10 जून को व्यारा के जनक अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां से उसे सूरत के स्मीमेर अस्पताल और वहां से न्यू सिविल अस्पताल में रेफर किया गया, जहां पर 12 जून को कोरोना के सैंपल लिए गए। उसे कोरोना होने की पुष्टि की गई। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव के पटेल फलिया के 34 घरों के 220 लोगों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया। कपूरा गांव के हाईस्कूल फलिया के 82 घर, गेट फलिया में 45 घर, नहर फलिया में 33 घर समेत कुल 160 घरों की 651 आबादी को बफर जोन में रखा गया है।

सूरत जिले में 14 नए मामले
सूरत जिले में 14 नए मामले सामने आए। अबतक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 231 तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा जिले के कामरेज तहसील में अबतक 53 लोग संक्रमित हुए हैं।
सूरत जिले में कोरोना के केसों की संख्या बढ़ रही है। अनलॉक के बाद से लगातार संक्रमित बढ़ रहे हैं। शनिवार को जिले के चौर्यासी तहसील में चार पुरुष, ओलपाड तहसील में एक महिला और तीन पुरुष समेत चार, कामरेज में एक महिला और चार पुरुष समेत पांच और मांगरोल में एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाये गए। जिले में कुल छह व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौटे। अबतक कुल 123 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

tikamgarh fight with corona
IMAGE CREDIT: photo

कोरोना के और मामले सामने आए
दमण. केन्द्र शासित प्रदेश दमण में तीन जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार को 205 सेंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी। बताया है कि कोरोना पॉजेटिव मिले दो जनों की ट्रावेल्स हिस्ट्री में एक पश्चिम बंगाल व दूसरा महाराष्ट्र से दमण आया था। दोनों जनें पहले से ही सार्वजनिक स्कूल में क्वांरटाइन थे और उनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें मरवड़ अस्पताल में भर्ती कराया है। इनके अलावा तीसरा संक्रमित कच्चीगांव की मेकलोड फार्मा कंपनी में काम करता है और वापी में रहता है। उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उसे वलसाड शिफ्ट किया गया है। इस तरह से दमण में अब चार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Corona virus
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned