scriptवलसाड नगरपालिका शुरू करेगी प्लास्टिक बंद अभियान | Valsad municipality will start plastic shutdown campaign | Patrika News

वलसाड नगरपालिका शुरू करेगी प्लास्टिक बंद अभियान

locationसूरतPublished: Aug 23, 2019 07:42:37 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

अभियान की शुरुआत 25 अगस्त से50 माइक्रोन के कम की प्लास्टिक थैलियां, पानी और चाय के ग्लास, पानी की बोतलें तथा प्लास्टिक की प्लेट समेत 28 चीजों पर प्रतिबंध लगाया

वलसाड नगरपालिका शुरू करेगी प्लास्टिक बंद अभियान

वलसाड नगरपालिका शुरू करेगी प्लास्टिक बंद अभियान


वलसाड. स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने का आह्वान किया था। इसके अंतर्गत वलसाड नगर पालिका सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर रविवार से प्लास्टिक बंद अभियान शुरू करने जा रही है। इसके अंतर्गत बैठक का आयोजन भी किया गया था। इसमें 25 अगस्त से प्लास्टिक पर प्रतिबंध के लिए व्यापक अभियान शुरू करने का निर्णय किया गया। नपा की ओर से बताया गया है कि 50 माइक्रोन के कम की प्लास्टिक थैलियां, पानी और चाय के ग्लास, पानी की बोतलें, स्ट्रो तथा प्लास्टिक की प्लेट समेत 28 चीजों पर प्रतिबंध लगाया है।
वलसाड नगरपालिका शुरू करेगी प्लास्टिक बंद अभियान
बैठक में कई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे

बैठक में उमिया सोशल ग्रुप, रोटरेक्ट संस्था, सिंधी पंचायत, कृष्णा फाउन्डेशन, जैन सोशल ग्रुप समेत कई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे। नपा प्रमुख पंकज आहिर ने कहा कि दो अक्टूबर तक शहर को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाने पर काम किया जाएगा। इस काम में सहयोग के लिए संस्थाओं को भी सम्मानित किया जाएगा।
स्टेशन पर जब्त हुई पानी की बोतलें
वलसाड. रेलवे के नियमानुसार स्टेशनों और ट्रेनों में रेलवे नीर का ही पानी बेचा जा सकता है, लेकिन वलसाड स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ाते समय दूसरी कंपनी का पानी रेलवे अधिकारियों ने जब्त किया है। बताया गया है कि नियम होने के बावजूद ट्रेन के एसी कोच में अन्य कंपनी का पानी बेचने की सूचना एएमओ अनुज त्यागी को मिली थी। शनिवार शाम वलसाड से कानपुर जाने वाली ट्रेन में निगरानी की जा रही थी। ट्रेन छूटने के पांच मिनट पहले दो लोग एसी कोच में पानी का बॉक्स चढ़ा रहे थे। इसी दौरान आरपीएफ ने उनके पास से पानी के 15 बॉक्स जब्त कर लिया। इसमें दूसरी कंपनियों का पानी था। दोनों के सात कोच अटेन्डेन्ट को भी पकडक़र कार्रवाई की गई है। अनुज त्यागी ने बताया कि एसी कोच में दूसरी कंपनी का पानी बेचने की सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। रेलवे में रेल नीर का पानी ही बेचा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो