scriptPatrika Alert : वलसाड रेलवे रिजर्वेशन काउंटर बना दलालों का अड्डा | valsad railway reservation counter becomes agent's black spot | Patrika News

Patrika Alert : वलसाड रेलवे रिजर्वेशन काउंटर बना दलालों का अड्डा

locationसूरतPublished: Apr 30, 2018 08:20:52 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

टिकट नहीं मिलने से लोग हो रहे परेशान, सूरत-महुआ एक्सप्रेस का समय बदलने की मांग पर रेलमंत्री ने जताई सहमति….

surat photo
वलसाड. वलसाड रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पिछले कुछ दिनों से दलालों का अड्डा बन चुका है। घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद भी आरक्षित टिकट नहीं मिलने से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि वलसाड रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर को पिछले कुछ दिनों से दलालों ने अपना अड्डा जमा रखा है। टिकट काउंटर के पास देर रात को ही दलाल अपने साथियों को बैठा देते हैं और सुबह रिजर्वेशन कउंटर खुलते ही लाइन में लग जाते हंै। बाद में दलालों ने लोगों से टिकट दर से 500 से 700 रुपए ज्यादा लेकर टिकट दिलवाते हैं।
शनिवार को वलसाड रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर यात्री राजू पंडित ने बताया कि वे पिछले तीन दिनों से लाइन में लगकर टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं। आरक्षण केन्द्र के खिड़की पर पहला या दूसरा नंबर आता है पर टिकट नहीं मिल पाता है। उन्होंने रेलवे पुलिस और कर्मचारियों को दलालों से मिली भगत का आरोप लगाया।

रेलवे आरक्षण काउंटर पर पुलिस का लगा पहरा


रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों की ओर से टिकट की हेराफेरी की शिकायत पर रेलवे पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। शनिवार को रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट की हेराफेरी की शिकायत मिली थी। इसके बाद रेलवे पुलिस कर्मी काउंटर पर पहुंचे इससे पहले टिकट के हेराफेरी कर रहे दलाल वहां से भाग निकले। आरक्षण केन्द्र पर पुलिस की निगरानी में लोगों की लाइन लगती है। वहीं पुलिस की ओर से लोगों के टोकन व आइकार्ड की भी जांच की जा रही है।

कृषि राज्यमंत्री के पत्र लिखने के बाद रेलमंत्री ने विभाग को दिए निर्देश


सूरत. सूरत से महुआ के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह की बजाय प्रतिदिन रात 8 से 9 के बीच चलाने की मांग रेल मंत्री से की गई है। उन्होंने निदेशालय को ट्रेन का समय बदलने के लिए आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा है। १२९४५ सूरत-महुआ एक्सप्रेस सूरत से प्रत्येक बुधवार सुबह ५.३० बजे रवाना होती है और शाम ४.४० बजे महुआ पहुंचती है। वापसी में १२९४६ महुआ-सूरत एक्सप्रेस महुआ से प्रत्येक बुधवार शाम ७.५५ बजे रवाना होती है और सुबह ७.१५ बजे सूरत पहुंचती है। पूर्व जेडआरयूसीसी और रेलवे यात्री सेवा समिति के सदस्य राकेश शाह ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से ट्रेन का समय बदलने की मांग की थी। राकेश ने इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने तथा सूरत से रवाना होने का समय रात आठ से नौ बजे के बीच रखने की बात कही थी। रुपाला ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को सूरत-महुआ एक्सप्रेस का समय बदलने के लिए पत्र लिखा। इसके बाद रेलमंत्री ने यात्रियों की मांग पर उचित निर्णय के लिए अपने पत्र द्वारा निदेशालय को सिफारिश की है। रेल मंत्री ने उस पत्र की प्रति रुपाला को भेजी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो