कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहा वापी

एक मरीज की मौत
वापी में 12 समेत जिले में 21 नए मामले सामने आने से प्रशासन चिंतित


Death of a patient
Administration worried about 21 new cases coming up in district including 12 in Vapi

By: Sunil Mishra

Updated: 01 Jul 2020, 12:56 AM IST

वापी. वापी अब कोरोना का हॉट स्पॉट बनकर उभर रहा है। मंगलवार को वलसाड जिले में 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें से अकेले 12 वापी के हैं। इसके अलावा एक युवक की कोरोना के कारण मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मंगलवार को वलसाड तहसील में पांच, पारडी में तीन, कपराड़ा में एक और वापी तहसील में कोरोना के 12 नए मरीज मिले। इसके अंतर्गत वलसाड के शहीद चौक निवासी 52 वर्षीय महिला, वलसाड पारडी निवासी 35 वर्षीय पुरुष, कोसंबा खांजण फलिया निवासी 45 वर्षीय पुरुष, ननकवाड़ा निवासी 72 वर्षीय पुरुष, और पारनेरा पारडी निवासी 54 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा पारडी के तरमालिया निवासी 26 वर्षीय महिला, टुकवाड़ा निवासी 35 वर्षीय महिला, और उदवाड़ा निवासी 40 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले। जबकि वापी में बलीठा निवासी 48 वर्षीय पुरुष, स्टार ज्वैलर्स चला में 54 वर्षीय महिला, रोहितवास कचीगाम रोड निवासी 33 वर्षीय पुरुष, आम्रपाली अपार्टमेन्ट नूतन नगर निवासी 60 वर्षीय पुरुष, स्टार ज्वैलर्स चला निवासी 58 वर्षीय पुरुष, चला चंद्रकांत सोसायटी निवासी 42 वर्षीय पुरुष, अरिहंत रेजिडेन्सी गुंजन निवासी 54 वर्षीय पुरुष, चला निवासी 54 वर्षीय पुरुष, छीरी निवासी 35 वर्षीय पुरुष, चला निवासी 36 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Then 9 corona positive patients met, 400 crossed, 2 men left 7 women
IMAGE CREDIT: Patrika

युवक की कोरोना के कारण मौत
दो दिन पहले कोरोना से 60 वर्षीय डॉक्टर की मौत के बाद मंगलवार को भी वापी गोकुलधाम निवासी 30 वर्षीय युवक की कोरोना के कारण मौत हो गई। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। दूसरी तरफ चार मरीजों को ठीक होने पर छुट्टी भी दी गई।

स्वास्थ्य अधिकारी ने की लोगों से अपील
कोरोना के केस जिस तेजी से बढ रहे हैं उससे जिला प्रशासन चिंतित हो उठा है। मंगलवार को भी 21 कोरोना के मामले सामने आए। बिगड़ रहे हालात को देखते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी अनिल पटेल ने लोगों को विभाग की सूचनाओं के पालन का अनुरोध किया। डॉ. पटेल ने लोगों से बेवजह बाहर न निकलने, निकलने पर मास्क पहनने और साबुन से हाथ धोने और बाहर से आने पर भी साबुन से हाथ धोने की सूचना का पालन करने को कहा। इसके साथ ही भीड़ में जाने से बचने तथा बुजुर्गों, बच्चों व गर्भवती महिलाओं को बाहर न निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि जरूरी सूचनाओं का लोग जिम्मेदारी से पालन करें तो कोरोना संक्रमण के 80 प्रतिशत मामले कम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई सिर्फ स्वास्थ्य महकमें या सरकारी विभाग की नहीं है, इसमें लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned