scriptVapi Municipality Election, One lakh voters,43 Councilors | वापी नगरपालिका चुनाव: एक लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे 43 पार्षद | Patrika News

वापी नगरपालिका चुनाव: एक लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे 43 पार्षद

पिछले चुनाव से इस बार 15 हजार ज्यादा नए मतदाता

सूरत

Updated: November 18, 2021 06:34:40 pm

वापी. नगर पालिका चुनाव में एक लाख दो हजार 205 मतदाता 28 नवंबर को 43 पार्षदों को चुनने के लिए मतदान करेंगे। पिछले बार 2016 में 86 हजार 603 मतदाता वापी नपा विस्तार मे थे। इस बार पिछले चुनाव की अपेक्षा 15 हजार 602 नए मतदाता बढ़े हैं।
जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा नए मतदाता वार्ड ंनंबर दो में जुड़े हैं। वहीं सबसे कम वार्ड नंबर दस में नए मतदाता दर्ज हुए हैं। वार्ड नंबर दो में 2251 और वार्ड नंबर दस में पांच साल में सिर्फ 594 मतदाता ही जुड़े हैं।
वापी नगरपालिका चुनाव: एक लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे 43 पार्षद
वापी नगरपालिका चुनाव: एक लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे 43 पार्षद

कई जगह भाजपा को हो सकती है मुश्किल


इस बार नपा चुनाव में भाजपा ने तीन बार जीत चुके और 60 साल से ज्यादा उम्र के पार्षदों के लिए नो रिपीटेशन फार्मूला लागू किया है। जिसके कारण नपा के कई धुरंधर माने जाने वाले पार्षद मैदान में नहीं है और उनके स्थान पर भाजपा ने नए लोगों को टिकट दिया है। लेकिन स्थानीय जानकारों के अनुसार यह फार्मूला कई जगह भाजपा को मुश्किल में डाल सकता है। इस चुनाव में 109 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। जिसमें से एक पर भाजपा ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। बाकी 43 सीटों के लिए कांग्रेस के 41 और आम आदमी पार्टी के 25 उम्मीदवार मैदान में हैं।
हर पार्टी भर रही दम
भाजपा के पुराने पार्षदों के मैदान में न रहने से कई जगह कांग्रेस और आप उसे टक्कर देने का प्रयास रही हैं। लेकिन इस चुनाव में भाजपा अपने पिछले आंकड़े 41 सीटों से आगे की राह देख रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस अपना पुराना प्रदर्शन बेहतर बनाते हुए तीन सीटों से आगे बढऩे पर ध्यान लगाए हैं। वहीं आम आदमी पार्टी चुनाव में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कोई कसर छोडऩा नहीं चाहती है।

दो से ज्यादा संतान होने का आक्षेप


वापी. वापी नगर पालिका के चुनाव में राजनीतिक दलों द्वार एक दूसरे की कमियां निकालने में भी जुट गए हैं। वार्ड नंबर आठ से भाजपा की उम्मीदवार अपेक्षाबेन बिमल शाह की उम्मीदवार पर कांग्रेस ने आपत्ती उठाई है। वापी कांग्रेस प्रमुख निमेश वशी ने निर्वाचन अधिकारी को की गई शिकायत में दो से ज्यादा संतान होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा उम्मीदवार ने 2008 में जन्मे संतान की जानकारी छुपाई है। उल्लेखनीय है कि इस बार नपा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी के रहने से कई वार्ड में त्रिकोणीय मुकाबला होना तय है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.