scriptकोरोना के दौर में भी भर दी वापी नपा की तिजोरी | Vapi Napa's vault filled in Corona's time too | Patrika News

कोरोना के दौर में भी भर दी वापी नपा की तिजोरी

locationसूरतPublished: Sep 07, 2020 12:42:06 am

Submitted by:

Sunil Mishra

व्यवसायिक एवं गृह कर मिलाकर नपा में 25 लाख रुपए की राशि जमा
Amount of Rs. 25 lakh deposited in NAPA including professional and house tax

कोरोना के दौर में भी भर दी वापी नपा की तिजोरी

vapi nagarpalika

वापी. कोरोना के दौरा में आई मंदी के कारण लोग जहां आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ इस दौरान भी नगर पालिका की तिजोरी टैक्स के संग्रह से छलक उठी है। इसके अंतर्गत 31 अगस्त तक नपा में 9.76 करोड़ रुपए का टैक्स जमा हुआ है। जो निर्धारित टैक्स के लक्ष्य का 76.80 प्रतिशत है। अप्रेल माह से शुरू वित्तीय वर्ष के प्रारंभ में ही कोरोना का ग्रहण लग चुका था। लेकिन इसका असर नपा के टैक्स जमा होने में नहीं दिखा।
नपा प्रमुख वि_ल पटेल के अनुसार अप्रेल से मई तक व्यवसायिक एवं गृह कर मिलाकर नपा में 25 लाख रुपए की राशि जमा हुई। उसके बाद जून में नपा द्वारा टैक्स जमा में पांच और सरकार द्वारा क्रमश: दस एवं 20 प्रतिशत की छूट की घोषणा की गई। इसका असर भी दिखा। जून में 5.28 करोड़ टैक्स जमा हुआ। जुलाई में 1.80 करोड़ और अगस्त में 2.80 करोड़ रुपए टैक्स लोगों ने जमा किया। नगर पालिका द्वारा निर्धारित 12.80 करोड़ के करीब टैक्स संग्रहण लक्ष्य के सामने 9.76 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। नगर पालिका प्रमुख ने बताया कि लोगों द्वारा जमा टैक्स का उपयोग उन्हें प्राथमिक सुविधाओं के मुहैया कराने में किया जाएगा।
लोगों को नहीं मिल रही सुविधाएं
नगर पालिका में जमा हुए भारी भरकम टैक्स के बाबत नपा विरोध पक्ष नेता खंडू पटेल ने कहा कि लोगों ने भले ही अपनी जिम्मेदारी निभाई है। परंतु नगर पालिका द्वारा लोगों की सुविधा के लिए कोई ठोस कार्य नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि इन दिनों सभी सड़कें खराब हैं। आरोग्य सेवाओं व कचरा सफाई की व्यवस्था चरमराई हुई है। इस तरफ नगर पालिका का ध्यान नहीं है। गड्ढों वाली सड़कों की ओर नगर पालिका के सफाई वाहन नहीं जाते। उन्होंने नगर पालिका से लोगों की मूल समस्याओं को दूर करने के लिए टैक्स के रुपए का सदुपयोग करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो