script

VAYU : वायु तूफान के चलते डरने की जरूरत नहीं: कलक्टर

locationसूरतPublished: Jun 12, 2019 08:30:17 pm

– वायु तूफान की आहट भांपकर सतर्क हुआ प्रशासन
– सूरत के समुद्र किनारे बसे 31 गांवों को किया सतर्क

SURAT

VAYU : वायु तूफान के चलते डरने की जरूरत नहीं: कलक्टर


सूरत. सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में वायु तूफान का असर सूरत पर भी पड़ा है। सूरत में सावधानी के तौर पर गणेश बीच और गोल्डन बीच को बंद कर दिया गया है। जो 15 जून तक बंद रहेंगे। तूफान के चलते मंगलवार को समुद्र किनारे के हजीरा गांव निवासियों के साथ पुलिस ने बैठक की। विकट परिस्थिति में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी गई। तूफान की आशंका के चलते प्रशासन अलर्ट हो गया है।
वायु तूफान के चलते सूरत के समुद्र किनारे बसे गांवों को अलर्ट रहने की सूचना दी गई है। चौयार्सी, मजूरा और ओलपाड़ के 31 गांवो में सावधानी रखने का निर्देश दिया गया है। डुमस और सुवाली बीच को तीन दिनों के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। एनडीआरएफ की एक टीम सावधानी के तौर पर सूरत आएगी। तूफान के चलते समुद्र किनारे वाले इलाकों में तेज हवा और बरसात होने की संभावना जताई गई है। कलक्टर डॉ.धवल पटेल ने कहा कि किसी भी तरह के डरने की आवश्यकता नहीं है। 12 जून को वायु तूफान दक्षिण गुजरात के समुद्र किनारों से टकरा सकता है। तूफान सौराष्ट्र और कच्छ की ओर है, इसलिए सूरत पर इसका असर कम हो सकता है। फिर भी सावधानी के पूरे कदम उठाए गए हैं। फिलहाल शहर पर तूफान का असर मंगलवार को नजर नहीं आया। पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं। गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में 63 प्रतिशत की नमी और 10 किमी प्रतिघंटे की गति दर्ज की गई है।
डूमस और सुवाली बीच पर 14 जून तक सैलानियों की आवाजाही बंद
वायु समुद्री तूफान के कारण पुलिस आयुक्त ने जारी की अधिसूचना, बीच पर पुलिस तैनात
सूरत. समुद्री तुफान वायु को लेकर एहतियात के तौर पर शहर पुलिस आयुक्त ने 12 से 14 जून तक डूमस और सुवाली बीच पर सैर-सपाटे पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके लिए मंगलवार शाम पुलिस आयुक्त की ओर से अधिसूचना जारी की गई।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि समुद्री तुफान वायु 12 और 13 जून के बीच गुजरात के समुद्री किनारे से टकरा सकता है। ऐसे में हवा की गति 110 से 130 किमी तक रह सकती है, जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हो और नुकसान से बचा जा सके, इसलिए 12 से 14 जून तक सूरत से सटे डूमस और सुवाली बीच पर सैलानियों के आने पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार शाम से ही दोनों ही बीच पर पुलिस तैनात कर दी गई है। अधिसूचना का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो