चैत्र में दिखा दीवाली सा नजारा

प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने जलाए दी, दिया एकता का संदेश

By: विनीत शर्मा

Published: 06 Apr 2020, 06:04 PM IST

भरुच. यह पहला मौका है जब चैत्र माह में रविवार को दीपावली सा माहौल देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर लोगों ने रविवार रात नौ बजे दीपमालाएं जलाकर कोरोना की जंग के सिपाहियों का आभार जताया और विकट परिस्थितियों में एकता का संदेश दिया।

लॉकडाउन के दौरान बीते 12 दिनों से घरों में कैद लोगों के चेहरे उस वक्त खिल गए, जब उन्होंने रविवार रात उत्साह से दीप जलाए। प्रधानमंत्री ने कोरोना के सिपाहियों का आभार व्यक्त करने और इस मुश्किल घड़ी में एकता का संदेश देने के लिए लोगों से रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की लाइट बंद कर दीपमालाएं प्रज्ज्वलित करने की अपील की थी। भरुच समेत देशभर में इसका असर देखने को मिला।

भरुच में रविवार को रात नौ बजते ही पूरा शहर दीपमालाओं से जगमगा उठा। मोदी ने केवल दीप जलाने का आह्वान किया था, लेकिन अति उत्साही लोगों ने आतिशबाजी भी की। भरुच नगरपालिका प्रमुख सुरभी तंबाकूवाला के साथ ही सहकारिता राज्यमंत्री ईश्वर पटेल, भरुच विधायक दुष्यंत पटेल सहित अन्य लोगों परिजनों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर कोरोना के सिपाहियों का आभार व्यक्त किया।

दिये जलाए

चैत्र में दिखा दीवाली सा नजारा

बारडोली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील बारडोली में भी रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद कर लोगों ने दीप प्रज्ज्वलन किया। शहर के जलाराम मंदिर में पुजारी जीतुभाई नायक और उनके परिवार ने दियों से भारत के नक्शे को आकार दिया।

COVID-19 virus
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned