महिलाओं का मन टटोला

शहर महिला कांग्रेस की बैठक में चुनाव लडऩे के लिए सामने आए 60 से ज्यादा दावेदार

By: विनीत शर्मा

Published: 14 Sep 2020, 08:53 PM IST

सूरत. शहर महिला कांग्रेस की सोमवार को हुई बैठक में चुनाव लडऩे की इच्छुक महिलाओं का मन टटोला गया। बैठक में मौजूदा पार्षदों समेत 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने चुनाव लडऩे की मंशा जताई। पार्षद डॉ. चारुल कसवाला पहले ही चुनाव नहीं लडऩे की बात कह चुकी हैं। बैठक में सीमांकन के बाद बदली हुई परिस्थिति में माहौल को कांग्रेस के पक्ष में बनाने के उपायों पर भी चर्चा की गई।

सूरत शहर कांग्रेस की महिला इकाई की सोमवार को ईश्वर फार्म में बैठक हुई, जिसमें स्थानीय चुनावों को लेकर चर्चा हुई। शहर महिला कांग्रेस प्रमुख छाया ठाकुर ने नए वार्ड सीमांकन की जानकारी देते हुए साफ किया कि इस बार का चुनाव आसान नहीं होने जा रहा। बदली परिस्थिति में जब सीमांकन कांग्रेस के लिए नई चुनौती पेश करने जा रहा है, कांग्रेस को अपनी रणनीति पर फोकस करने की जरूरत है। चुनाव लडऩे से ज्यादा जरूरी यह है कि वार्डों में नए शामिल हुए मतादाताओं तक अपनी बात पहुंचाई जा सके। इसके लिए कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर काम करना होगा।

इसी दौरान ठाकुर ने मौजूदा पार्षदों और अन्य कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर उनकी राय जानी। साथ ही चुनाव लडऩे का मन बना रही महिला कार्यकर्ताओं से फार्म भी भरवाए गए। ठाकुर ने बताया कि नए दावेदारों में 50 से अधिक महिलाओं ने फार्म भरकर चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है। कांग्रेस की मौजूदा 14 पार्षदों में से 13 दोबारा चुनाव लडऩा चाहती हैं। गौरतलब है कि पार्षद डॉ. चारुल कसवाला कई बार सार्वजनिक रूप से चुनाव नहीं लडऩे की बात कह चुकी हैं।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned