scriptSurat News; बिजली काटी तो ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर बोला धावा | Villagers attacked at the sub station when electricity was cut | Patrika News

Surat News; बिजली काटी तो ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर बोला धावा

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 12:39:05 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

बार-बार बिजली कटौती से परेशान खेरगाम तहसील के अलग-अलग गांवों के लोगों ने मिलकर गुरुवार रात खेरगाम सब स्टेशन पर हल्ला बोल दिया। गांवों में बिजली आपूर्ति शुरू नहीं होने तक खेरगाम में भी बिजली आपूर्ति नहीं होने दी।

Surat News; बिजली काटी तो ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर बोला धावा

Surat News; बिजली काटी तो ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर बोला धावा

खेरगाम. बार-बार बिजली कटौती से परेशान खेरगाम तहसील के अलग-अलग गांवों के लोगों ने मिलकर गुरुवार रात खेरगाम सब स्टेशन पर हल्ला बोल दिया। उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने के साथ खेरगाम की बिजली आपूर्ति को भी बंद करवा दिया और जब तक गांवों की बिजली आपूर्ति शुरू नहीं होने तक खेरगाम में भी बिजली आपूर्ति नहीं होने दी।
खेरगाम सेवा सदन के पास के 66 केवी सब स्टेशन से खेरगाम को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाती है, लेकिन पिछले लम्बे समय से बार-बार लाइन फॉल्ट होने के कारण तहसील के गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। बिजली कटौती (power cut) से परेशान ग्रामीण कई बार बिजली कंपनी के अधिकारियों को इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या हल नहीं हो रही है। गुरुवार रात पाटी और कोचवाड़ा के दोनों फिल्टर में फॉल्ट होने से कई गांवों की बिजली गुल हो गई, जिससे परेशान सैंकड़ों ग्रामीणों ने खेरगाम सब स्टेशन पर धावा बोल दिया। उन्होंने सब स्टेशन में जमकर हंगामा मचाना शुरू किया और खेरगाम की बिजली आपूर्ति भी बंद करवा दी। ग्रामीण अड़ गए कि जब तक गांवों की बिजली आपूर्ति नहीं शुरू होती, तब तक वह खेरगाम(Khergam) में भी बिजली आपूर्ति शुरू नहीं होने देंगे। ग्रामीणों का हंगामा देख अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। आखिर बिजली कंपनी के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लाइन फॉल्ट को रिपेयर करने की कार्रवाई शुरू की। गांवों में बिजली आपूर्ति शुरू होने के बाद ग्रामीणों ने खेरगाम में बिजली आपूर्ति शुरू होने दी। विरोध प्रदर्शन के कारण खेरगाम के लोगों भी करीब तीन से चार घंटे अंधेरे में रहना पड़ा।
must read; बिजली कटौती से शहर में मचा हाहाकार

Surat News; बिजली काटी तो ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर बोला धावा
तेज हवा-बारिश के कारण लाइन में फॉल्ट हुआ
खेरगाम बिजली विभाग के अधिकारी ए. के. पटेल ने बताया कि शाम पांच बजे के समय तेज हवा के साथ बारिश होने से कई जगह लाइन में फॉल्ट हुआ और मुख्य लाइन टूट गई थी। लाइन को रिपेयर करने में 3 घंटे से ज्यादा समय लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चौबीस घंटे कर्मचारी लाइन पर ध्यान रखते हैं, लेकिन तेज हवा के साथ बारिश होने के कारण गांवों में बिजली बाधित होने की समस्या हो जाती है।
रात के वक्त ही बिजली गुल हो जाती है
अशवनी गांव राजपूत मोहल्ला निवासी महेश राजपूत ने बताया कि दिन में कुछ समय के लिए ही बिजली आती है, लेकिन पूरी रात बिजली नहीं होने से अंधेरे में जीना मुश्किल हो गया है। बिल पूरा देते हैं तो बार-बार बिजली क्यों काटी जाती है।

ग्रामीणों के साथ अन्याय क्यों?
ग्रामीण हिरल पटेल ने बताया कि पिछले लंबे समय से बिजली का आना-जाना लगा रहता है। दो तीन दिन से तो पूरी रात बिजली नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गांवों में बार-बार बिजली जाती है पर खेरगाम में 24 घण्टे बिजली रहती है। ग्रामीणों के साथ इस तरह का अन्याय क्यों किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो