scriptग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला | Villagers put a lock on the school | Patrika News
सूरत

ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

उमरपाड़ा तहसील के दिवतण गांव स्थिति सूरत जिला पंचायत संचालित द्वारा प्राथमिक शाला का आचार्य पिछले एक साल से अनुपस्थित…

सूरतJul 29, 2018 / 09:02 pm

मुकेश शर्मा

Villagers put a lock on the school

Villagers put a lock on the school

बारडोली।उमरपाड़ा तहसील के दिवतण गांव स्थिति सूरत जिला पंचायत संचालित द्वारा प्राथमिक शाला का आचार्य पिछले एक साल से अनुपस्थित और शराब के नशे में होने से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने आचार्य के तबादले की मांग कर स्कूल में ताला जड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही हरकत में आए अधिकारियों ने आचार्य का तबादला कर मामले को शांत कराया। दूसरे दिन शुक्रवार से स्कूल फिर से शुरू हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरपाड़ा के दिवतण गांव में सूरत जिला पंचायत संचालित द्वारा प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से पांचवीं तक करीब 108 छात्र पढ़ाते हैं। शाला में आचार्य सुरेश वसावा सहित चार शिक्षक पदस्थ है। ग्रामीणों का आरोप है कि शाला का आचार्य सुरेश वसावा पिछले एक साल से ज्यादातर अनुपस्थित रहते हैं और आते भी हैं तो शराब के नशे में धूत रहते हैं। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से लेखित और मौखिक रूप से शिकायत की। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।


इसी दौरान गुरुवार सुबह बड़़ी संख्या अभिभावक स्कूल पहुंच जमकर हंगामा किया। अभिभावकों ने शाला आचार्य के तबादले की मांग कर स्कूल के दरवाजे पर ताला जड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही उमरपाड़ा तहसीलदार, तालुका विकास अधिकारी और पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया। ग्रामीणों का आक्रोश देख अधिकारियों ने शाला आचार्य सुरेश वसावा का ताबादला टावल गांव की प्राथमिक शाला में कर दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। इसके बाद दूसरे दिन शुक्रवार को शाला में शिक्षा कार्य शुरू किया गया।

स्कूल के आचार्य पिछले एक साल से स्कूल में आए दिन अनुपस्थित रहते थे। वहीं उपस्थिति पंजिका भी नहीं बनाया था। कई बार स्कूल में शराब के नशे में आते थे। हम एक साल से उच्च अधिकारियों से कई बार शिकायत की। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने से स्कूल में ताला जड़ दिया गया।शिवाजी वासवा, तालुका पंचायत सदस्य, दिवतण

ग्रामीणों की शिकायत पर हमने आचार्य के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर उसका बदली टावल गांव की प्राथमिक शाला में कर दी।अल्पेश पंचाल, बीआरसी

तिथल में उठीं 15 से 20 फीट ऊंची लहरें


शहर के एकमात्र पर्यटन स्थल तिथल में शुक्रवार को अमावस्या पर उठी समुद्री लहरों का लोगों ने आनंद उठाया। लहरें 15 से 20 फीट तक उछलीं। इस दौरान समुद्र किनारे पुलिस भी तैनात रही। अमावस्या पर समुद्र में हलचल बढ़ जाती है। इस दौरान ऊंची-ऊंची लहरें उठती हैं। तिथल में दोपहर को १५ से २० फीट तक उठने वाली लहरों का आनंद उठाने के लिए लोग पहुंचे। कई लोग किनारे पर खड़े होकर पानी में भीगते नजर आए। किसी भी दुर्घटना की आशंका को देखते हुए सिटी थाने की पुलिस मौके पर मौजूद रही। यहां पहुंचे लोगों को समुद्र में घुसने से मना किया गया। समुद्री लहरें किनारे खड़ी नाश्ते की लारियों में भी भर गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो