scriptVNSGU : देर से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र का ठीकरा फिर सॉफ्टवेयर पर..! | VNSGU : for delay in education session VNSGU blame on software | Patrika News

VNSGU : देर से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र का ठीकरा फिर सॉफ्टवेयर पर..!

locationसूरतPublished: Jul 17, 2018 07:41:39 pm

– प्रवेश प्रक्रिया में देरी से शैक्षणिक सत्र अभी तक नहीं हुआ शुरू- महाविद्यालयों को आज से प्रवेश देने के निर्देश जारी

surat photo

VNSGU : देर से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र का ठीकरा फिर सॉफ्टवेयर पर..!

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय ने देर से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र का ठीकरा फिर से सॉफ्टवेयर पर फोडऩे का प्रयास किया है। कॉमन शैक्षणिक सत्र का कैलेन्डर फोलो करने में विश्वविद्यालय प्रशासन पिछड़ गया है। प्रवेश प्रक्रिया के चक्कर में कॉमर्स का शैक्षणिक सत्र अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने महाविद्यालयों को मंगलवार से विद्यार्थियों को प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं।
विश्वविद्यालय प्रशासन इस साल भी समय पर शैक्षणिक सत्र शुरू करने में विफल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस बार प्रवेश प्रक्रिया में नई प्रणाली लागू की। साथ ही विश्वास भी दिलाया कि नई प्रणाली से प्रवेश प्रक्रिया जल्द पूर्ण होगी और समय पर शैक्षणिक सत्र की शुरुआत कर दी जाएगी। वहीं, इस बार भी समय पर शैक्षणिक सत्र शुरू नहीं हो पाया है। विश्वविद्यालय प्रशासन कॉमन शैक्षणिक सत्र को फोलो करना चाहता था। राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों के साथ प्रवेश, परीक्षा, वेकेशन और परिणाम जारी करने के उद्देश्य के साथ प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत की थी। प्रवेश प्रक्रिया देर तक चलने से शैक्षणिक सत्र शुरू होने में 30 दिनों की देरी हो गई है। कॉमर्स के बीकॉम, बीबीए और बीसीए पाठ्यक्रम में अभी तक प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। कॉमर्स के महाविद्यालयों को मंगलवार दो बजे के बाद विद्यार्थियों को प्रवेश देने का वेबसाइट पर निर्देश जारी किया है। सभी को प्रवेश देकर शैक्षणिक सत्र शुरू करने की सूचना जारी की गई है। 15 अक्टूबर को प्रथम परीक्षा और फिर अक्टूबर के अंत में विश्वविद्यालय की परीक्षा का आयोजन करने की रूपरेखा है।
साइंस संकाय में कुछ ही दिनों पहले शैक्षणिक सत्र शुरू किया गया है। साइंस में भी प्रवेश प्रक्रिया लंबी चली होने के कारण शैक्षणिक सत्र शुरू करने में देरी हुई है। विश्वविद्यालय ने इस साल भी प्रवेश प्रक्रिया में देरी के लिए सॉफ्टवेयर को जिम्मेदार ठहराया है। इस बार नए सॉफ्टवेयर के माध्यम से प्रवेश देना शुरू किया गया था, फिर भी इसमें देरी हो गई। इसका खामियाजा विद्यार्थियों को ही भुगतना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो