VNSGU : महासचिव पद के चुनाव को लेकर सूरत पुलिस कमिश्नर ने जारी की अधिसूचना

वीएनएसजीयू प्राचार्य संघ ने अज्ञात व्यक्तियों के संदर्भ में कमिश्नर से की शिकायत


By: Divyesh Kumar Sondarva

Published: 07 Jan 2019, 07:30 PM IST

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों में होने वाले चुनाव को लेकर पुलिस कमिश्नर ने अधिसूचना जारी की है। वीएनएसजीयू प्राचार्य संघ ने महासचिव चुनाव के संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के कॉलेज परिसर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है।
विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों में 7 जनवरी को महासचिव पद का चुनाव होना है। चुनाव के दौरान कॉलेज परिसर में मारपीट सहित कई विवाद होते रहते हैं। इन विवादों में ज्यादातर अज्ञात व्यक्तियों के शामिल होने की बात सामने आई है। चुनाव के दौरान प्राचार्य, शैक्षणिक कर्मचारी और अन्य प्रशासनिक कर्मचारियों के साथ भी अभद्र व्यवहार होते हैं। पिछले कई चुनावों में ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं। इनके चलते प्राचार्य संघ चुनाव के खिलाफ था। प्राचार्य संघ ने चुनाव की जगह चयन की मांग की थी। इसी वजह से पिछले दो सालों से विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों में चुनाव नहीं हो रहे थे।

चुनाव की मांग को लेकर विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन होते रहे

छात्र संगठन चुनाव की मांग को लेकर विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन होते रहे, लेकिन चुनाव की घोषणा नहीं की गई। सिंडीकेट चुनाव के कारण महासचिव चुनाव के संदर्भ में कोई फैसला नहीं किया गया। सिंडीकेट चुनाव पूर्ण होते ही महासचिव पद के चुनाव की घोषणा की गई।
चुनाव में कोई विवाद ना हो, अज्ञात व्यक्तिों के कारण परेशानी नहीं आए, इसके लिए प्राचार्यों ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। शिकायत के आधार पर कमिश्नर की ओर से अधिसूचना जारी कर चुनाव के दौरान कॉलेज एवं कॉलेज परिसर में अज्ञात व्यक्तियों के प्रवेश करने तथा मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरणों के उपयोग पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा कॉलेज के बाहर भी चार से अधिक अज्ञात लोगों के खड़े रहने पर भी रोक लगाई गई है। अधिसूचना का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

Divyesh Kumar Sondarva Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned