scriptVNSGU took online examination of 1.15 lakh students in three months | वीएनएसजीयू ने तीन माह में 1.15 लाख विद्यार्थियों की ली ऑनलाइन परीक्षा | Patrika News

वीएनएसजीयू ने तीन माह में 1.15 लाख विद्यार्थियों की ली ऑनलाइन परीक्षा

- विश्वविद्यालय की हेल्पलाइन पर अब तक 1.66 लाख कॉल हुए दर्ज

सूरत

Updated: August 14, 2021 12:32:08 pm


सूरत.
वीएनएसजीयू में हाल प्रवेश के साथ परीक्षा का दौर चल रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण वीएनएसजीयू ने ऑनलाइन परीक्षा लेने का तय किया था। साथ ही विद्यार्थियों की समस्याओं को दूर करने के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की थी। इस निर्णय के बाद अब तक वीएनएसजीयू ने 1.15 लाख विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ले ली है। साथ ही ऑनलाइन परीक्षा और अन्य समस्याओं को लेकर अब तक हेल्पलाइन पर 1.66 लाख कॉल दर्ज किए गए हैं।
कोरोना के बीच पढ़ाई को आगे जारी रखने के लिए ऑनलाइन सिस्टम का सहारा लेना पड़ा। वीएनएसजीयू ने भी अपनी शेष परीक्षाएं ऑनलाइन लेने का फैसला किया। इसके लिए पहले विद्यार्थियों की ऑनलाइन मॉक टेस्ट ली गई। ऑनलाइन टेस्ट में समस्या भी होने की संभावना थी। इसलिए विद्यार्थियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। जिसमें विद्यार्थी परीक्षा से जुड़े किसी भी प्रश्न का जवाब पा सके। इस हेल्पलाइन पर किस तरह परीक्षा होगी, आईडी कैसे ऑन होगा, पासवर्ड, प्रश्न पत्र और जवाब कैसे जमा करने होंगे ऐसे प्रश्न विद्यार्थियों ने पुछे। कई बार प्रश्नपत्र नहीं खुलने पर, पासवर्ड और आईडी नहीं मिलने पर भी विद्यार्थियों े सवाल किए। विश्वविद्यालय की ओर से ऑनलाइन परीक्षा और हेल्पलाइन पर किए गए कॉल की संख्या जारी की गई है। अब तक वीएनएसजीयू ने 1.15 लाख विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ली है। साथ ही 1.66 लाख कॉल हेल्पलाइन पर दर्ज किए गए हैं। कॉमर्स में 53148 विद्यार्थियों की ऑनलाइन और 22523 विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षा ली गई है। आर्ट्स में 56745 विद्यार्थियों की ऑनलाइन और 3665 विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षा ली गई है।
----
वीएनएसजीयू ने तीन माह में 1.15 लाख विद्यार्थियों की ली ऑनलाइन परीक्षा
वीएनएसजीयू ने तीन माह में 1.15 लाख विद्यार्थियों की ली ऑनलाइन परीक्षा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.